|

अगर आपकी जेब में पड़ा है 2 रुपये का यह नोट तो मिलेंगे लाखों, जानिए कमाई का तरीका

आज तक अपने बोली और नीलामी बड़े बड़े म्यूजियम या आईपीएल में देखी होगी लेकिन क्या आपको पता है आज के समय में सिक्कों को बोली लगाकर भी लाखों रूपये कमाए जा सकते हैं, जी हाँ आपने सही पढ़ा जिन नोट या सिक्कों में कुछ खासियत है वो सिक्के लाखों रूपये में बिक रहे हैं

अगर आपके पास भी ऐसे ही कुछ खास सिक्के हैं तो आप भी घर बैठे लाखों रूपये कमा सकते है. आज हम आपको यहाँ पर 2 रूपये विशेष सिक्कों के बारे में बता रहें है जिसकी ऑनलाइन नीलामी लाखों रूपये में हो रही है इन 2 रूपये के नोट को आप ऑनलाइन बेचकर लाखों रूपये कमा सकते हैं.

क्या है खासियत 

भारत सरकार ने कुछ सिक्कों की छपाई बंद कर दी है और उन सिक्कों का चलन भी बंद कर दिया है इन सिक्कों को रेयर कैटेगरी में रखा जाता है जिनको बाद में नीलाम किया जाता है जिस नोट की हम बात कर रहे हैं वो इस 2 रुपये के नोट पर अगर 786 लिखा है तो लोग इसे खरीदने के लिए लाखों रुपये खर्च करने को तैयार हैं

अंक 786 को बेहद शुभ माना जाता है और लोग इस नोट को पाने के लिए लाखों रूपये देने के लिए तैयार रहते हैं. इस सिक्के पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के हस्‍ताक्षर भी होने चाहिए.

कैसे करें नीलाम :

इन सिक्कों को नीलाम करने के लिए आपको EBay पर अपना अकाउंट बनाना होगा और वहा सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा जिसके बाद आपके सिक्के को नीलाम कर सकते हैं.

डिस्क्लेमरः यह अलग-अलग वेबसाइट्स की सूचनाओं पर आधारित है. Quick Joins/NewsDesk हिंदी इस खबर की पुष्टि नहीं करता है

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.