अगर आपके पास 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज का 2 रुपये का सिक्का, तो बिना देरी कमाएं 5 लाख रुपये

अगर आपको पुरानी चीजे इक्कठा करने का शौक है तो आपके लिए ये अच्छी खबर है आपकी किस्मत बदलने वाली है अगर आपके पास 2 रूपये का पुराना सिक्का है तो आप 5 लाख रूपये तक कमा सकते हो और घर बैठे बैठे मोटी कमाई हो सकती है.

आप भी जानते ही होगे की भारत सरकार ने पुराने सिक्कों की छपाई कई साल पहले बंद कर दी है उनकी जगह नये सिक्कों का चलन हो गया है मगर पुराने सिक्के बेचने पर लाखों रुपये मिल रहे हैं।

ये जो सिक्के लाखों में मिल रहे है इनको रेयर करेंसी कहा जाता है रेयर करेंसी में अभी तक  50 पैसे, 25 पैसे के अलावा 1, 2, 5 रुपये के खास सिक्‍कों को शामिल किया गया है. इन सिक्कों की ऑनलाइन बोली लगाई जाती है जो की लाखों करोड़ो रूपये में बिकते हैं.

2 रूपये का ये सिक्का बदलेगा किस्मत

अगर आपके पास 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज का सिक्का मौजूद है। तो इसके लिए आपको 5 लाख रुपये तक मिल सकते हैं।ऑनलाइन इन सिक्कों की काफी ज्यादा मांग हो रही है और इनके लिए लोग लाखों रुपये दे रहे हैं।

कैसे बेचें ये सिक्के 

अगर आपके पास ये सिक्का है तो  आप इसे advertisement platform क्विकर (Quikr) पर ऑनलाइन बेच (Online Sale) सकते हैं। इसके अलावा ईबे (Ebay) और क्लिक इंडिया (Click India) पर भी आप सिक्कों को बेच सकते हैं।

नोटः यह न्यूज हमने वेबसाइट पर दी गई जानकारी के आधार पर बनाई है। इसकी सत्यता की पुष्टि Newsdesk/QuickJoins नहीं करता।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.