अब Fancy Number लगाया तो कटेंगे चालान, Fancy Number हटाकर लगाना होगा सीरियल नंबर

अब अगर आपकी गाड़ी पर Fancy Number पाया जाता है तो आपकी गाड़ी का चालान कर दिया जायेगा ये फैसला पंजाब सरकार ने लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में करीब 6 हजार से अधिक गाड़ियाँ हैं जिनपर Fancy Number लगा हुआ है, इनमे से अधिकतर गाड़ियों का डाटा ऑनलाइन अपलोड कर दिया गया है. लेकिन अभी भी कुछ वाहन बचे हुए है जिनका डाटा अपलोड करना बाकी है.

अभी भी काफी वाहनों की डिटेल आनलाइन अपलोड नहीं हुई है। इससे अपराधी तत्व विंटेज नंबर प्लेट लगाकर वारदात कर जाते हैं। उन तक पहुंचने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। अब इसी को ध्यान में रखते हुए  स्टेट ट्रांसपोर्ट कमीशन ने प्रत्येक जिले के आरटीए को आर्डर जारी किया है उसमे कहा गया है विंटेज नंबरों को ब्लाक किया जाएग.

विंटेज नंबरों को ब्लाक करने के बाद पुलिस इन नंबर का आसानी से चालान कर सकती है पहले नंबर पर लुधियाना में 2500 हजार, दूसरे नंबर पर जालंधर में 1673 तो तीसरे नंबर पर अमृतसर में 1047 विंटेज नंबर वाले वाहन हैं। विंटेज नंबर ज्यादातर मंत्रियों, एमपी, एमएलए और कई रसूखदारों ने अपनी महंगी गाड़ियों पर लगवाए हुए हैं।

आरटीए सचिव हरप्रीत सिंह अटवाल  ने बताया है की आज से  चौक-चौराहों पर नाके लगाकर विंटेज नंबर वाली गाड़ियों को रोककर चालान काटे जाएंगे। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिष्द ने इस कदम को सराहनीय कदम बताया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.