इन 4 कारणों से रोहित शर्मा कभी भी धोनी जैसा सफल कप्तान नहीं बन पाएँगे

अभी हाल ही में भारतीय टीम की वनडे की कप्तनी विराट कोहली से छिनकर रोहित शर्मा को दे दी है, अब रोहित शर्मा के फैन्स बोल रहे हैं की आने वाले समय रोहित शर्मा धोनी की तरह बराबर कप्तान बन जायंगे.तो आइए आपको आज हम बताते हैं कि आख़िर क्यों कभी भी रोहित शर्पूमा र्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी नहीं कर पाएँगे- विराट कोहली और धोनी

धोनी ने जहाँ देश को आईसीसी के सभी टूर्नामेंट देश को दिला दिए हैं. रोहित शर्मा को बेशक हम एक अच्छा खिलाड़ी मान सकते हैं और यहाँ तक की धोनी से बेहतर बल्लेबाज़ मान सकते हैं लेकिन अभी कप्तानी में रोहित शर्मा ने कोई बड़ा कमाल नहीं किया है.

धोनी ने अपनी कप्तानी में कभी किसी के भी साथ अपने रिश्ते नहीं बिगाड़े हैं. जो भी कोच धोनी को मिला सभी के साथ अच्छे से काम किया. लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में बेशक आज कितने ही बड़े खिलाड़ी क्यों ना हों, या विश्वस्तर का नाम क्यों ना हो किंतु कुम्बले के साथ क्या हुआ यह सब जानते हैं. अब ऐसे में कोहली कभी भी धोनी के बराबर नहीं जा सकते हैं.

वहीं दूसरी तरफ़ कोहली इसलिए धोनी की बराबरी नहीं कर पाएँगे क्योंकि रोहित शर्मा कभी कूल नहीं हो सकते हैं. धोनी कभी गलाई नहीं देते थे लेकिन रोहित शर्मा कभी शांत नहीं रहते हैं. इसलिए कोहली बेशक धोनी से अच्छा बन जाएँ किंतु धोनी जैसा सुपरस्टार नहीं बन पाएँगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.