उतराखंड के इन 5 जिलों में तेज गर्जना के साथ बारिश का अलर्ट, हल्की बारिश और तेज हवा चलने के संकेत

बंगाल की खाड़ी से आने वाला मानसून अब राज्यों में दस्तक देने लगा है. जिसका असर कई राज्यों में देखने को मिला है अब अगर बात की जाए उतराखंड की तो यहाँ पिछले कुछ दिनों से लगातार हल्की बारिश हो रही है. उतराखंड में हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया है लेकिन गर्मी और ठंड के बीच उमस बनी हुई है.

मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में उतराखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार बताये हैं,  मौसम विभाग के मुताबिक रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा टिहरी गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल और देहरादून जिलों में भी कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

वही  मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिन प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश का दौर बना रहेगा। जबकि, कुछ इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और टिहरी में बारिश के आसार बने रहेंगे।

मानसून को उत्तराखंड पहुंचने में कम से कम 20 दिन का वक्त लगेगा। उम्मीद है कि 24 जून तक मानसून उत्तराखंड पहुंच जाएगा। फ़िलहाल  उत्तराखंड में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि बारिश मुश्किलें बढ़ा सकती है

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.