|

उत्तराखंड : अगले 48 घंटो भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतवानी, 11 जिलों में रेड अलर्ट… रहें सावधान

मानसून आने की वजह से मौसम लगातार करवट बदल रहा है जिसका सबसे ज्यादा असर उत्तराखंड इ हो रहा है क्योंकी उत्तराखंड वैसे भी पहाड़ी इलाका है जहाँ बदला अपना डेरा जमा लेते हैं , लेकिन इस बार पहाड़ी इलाके में आफत मची हुई है.

भारी बारिश के बाद कई जगह भूस्खलन की वजह से मार्ग अवरुद्ध हो गये हैं और कई गाँवों में जलभराव हो गया है जिसकी वजह से वहाँ रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश की सम्भवना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड राज्य के अधिकांश स्थानों में बारिश और गर्जना के साथ भारी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि 2 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। आज उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, हरिद्वार, अल्मोड़ा, उधम सिंह नगर, रुद्रप्रयाग, देहरादून और टिहरी गढ़वाल जिलों में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं हवाएं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं. मौसम विभाग ने  पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है जबकि हरिद्वार, अल्मोड़ा, उधम सिंह नगर, रुद्रप्रयाग, देहरादून और टिहरी गढ़वाल जिलों में तीव्र बौछार और गर्जना के साथ बारिश की संभावनाएं जताई गई है

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.