ऋषभ पंत के लिए खतरा हैं ये ये 2 विकेटकीपर, बहुत जल्द खत्म कर सकते हैं ऋषभ पंत का टेस्ट करियर? प्रदर्शन को लेकर उठे सवाल, बोले बाहर निकालो….

Advertisements

भारतीय टीम के युवा और स्टार  विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला काफी समय से खामोस है, अगर समय रहते ऋषभ पंत के बल्ले ने रन नही उगले तो बहुत जल्द ऋषभ पंत का भारतीय टीम से पत्ता कट जायेगा पिछले कुछ समय से टेस्ट मैचों में भी ऋषभ पंत फ्लॉप साबित हुए हैं. पिछली 9 टेस्ट पारियों में ऋषभ पंत ने 4, 41, 25, 37, 22, 2, 1, 9, 50 के स्कोर बनाए हैं जो की बहुत ही शर्मनाक स्कोर है.

पंत के इस खराब प्रदर्शन की वजह से ही  टेस्ट टीम में उनकी जगह पर तलवार लटक रही है. अगर पंत को टीम से बाहर किया जाता है तो उनकी जगह  भारतीय टेस्ट टीम में ऋषभ पंत की जगह 2 विकेटकीपर ले सकते हैं.

Advertisements
१. . केएस भरत

केएस भरत आंध्र प्रदेश के निवासी है  27 वर्षीय केएस भरत का जन्म 3 अक्टूबर 1998 को विशाखापट्टनम में हुआ था  और भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर मौजूद है अगर पंत को बाहर किया जाता है तो केएस भरत को विकेटकीपर के रूप में मौका मिल सकता है   केएस भरत ने 78 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 37 की औसत से 4283 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक भी जमाए हैं.

2.केएल राहुल

केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बतौर उपकप्तान भी नियक्त किया गया है . राहुल अगर टेस्ट में विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, केएल राहुल वनडे मैचों में भी टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग में कमाल कर चुके हैं. केएल राहुल अगर टेस्ट टीम में विकेटकीपर के तौर पर जम गए तो ऋषभ पंत की छुट्टी तय है.

Advertisements

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.