कभी हरा-कभी गेहूंआ, गिरगिट ने दिखाए कई रंग, खूबसूरत गिरगिट को देखकर गद्दगद्द हुए लोग, बोले ऐसा लग रहा जैसे किसी ने पेंट कर दिया

गिरगिट को आपने देखा तो होगा ही. गिरगिट हमेशा जंगल में हरे पेड़ पौधे या घास पत्तियों में रहता है. गिरगिट में एक खासियत होती है ये जिस तरह के जंगल में रहता हैं उस तरह का रंग बदल लेता है जिससे ये अपनी जान बचा सके, ये जंगल के मुताबिक रंग बदलकर घास में छुप जाता है.

एक ऐसा ही गिरगिट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोगो को पसंद आ रहा है ये गिरगिट कैलिफोर्निया में पाया गया है और जिसमे भी देखा है वो उसको देखकर मुरीद हो गया है, हालाकिं ये गिरगिट किसी दुसरे देश का है तो इसके बचाने के लिए टीम को बुलाया गया है.

YouTube चैनल ViralHog पर एक विडियो पोस्ट किया गौ है जिसमे गिरगिट को एक ट्रे के पास जाते हुए दिखाया गया है. ट्रे के अंदर हमें एक हरा-लाल गिरगिट दिखाई देता है. जब विशेषज्ञ गिरगिट को ट्रे से उठाने के लिए पहुंचता है, तो वह उसकी बाहों पर रेंगने लगता है.

यूट्यूब पर इस वीडियो को अब तक 94 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, विडियो में आप देख सकते है गिरगिट ने आपने आप को कई रंगों में रंग रखा है जिसको देखकर अहर कोई हैरान है और खुश हो रहे हैं एक अन्य यूजर ने लिखा, “मैंने कभी इतने रंग से भरा हुआ नहीं देखा, जैसे कि इसे अभी-अभी पेंट किया गया हो.”

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.