कोरोना काल में यहाँ के लोगो को निकाल रहा सऊदी, अभी पढ़े खबर

Advertisements

सऊदी अरब अपने यहाँ काम कर रहे यमन के लोगों जबरन वापस भेजने की तैयारी में है। ह्यूमन राइट्स वॉच (HRW) ने एक रिपोर्ट जारी कर दावा किया है। हालाँकि एचआरडब्लू सऊदी सरकार से यमन के लोगों अपने देश वापस न भेजने की अपील की है।

 

गौरतलब है की इस समय यमन में गृहयुद्ध जैसे हालत उत्पन्न हो चुके है। अगर इस समय सऊदी सरकार यमनी कर्मचारियों को यमन भेज देता है तो भुखमरी जैसे हालात उत्पन्न हो सकते है। आपको बतादे की इस समय सऊदी अरब के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन और ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों के बीच संघर्ष जारी है। यूनाइटेड नेशंस ने यमन में पैदा हुए हालात को विश्व का सबसे खराब मानवीय संकट बताया है।

Advertisements

 

अपनी रिपोर्ट में एचआरडब्लू ने बताया है की सऊदी सरकार में कार्यरत अधिकारी यमन के कामगारों के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू न कर बल्कि ख़त्म कर रहे है। जिसके बाद एचआरडब्लू ने तत्काल सऊदी सरकार से इस मामले पर हस्तक्षेप करने की माँग की है।

वही न्यूज़ एजेंसी एएफपी ने एचआरडब्लू द्वारा जारी रिपोर्ट के बाद सऊदी अधिकारियों से बात करने की कोशिश की लेकिन अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया। वही यमन सरकार के 2020 के आकड़े बताते है की सऊदी अरब में लगभग 20 लाख यमनी काम करने वाले है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.