जाकिर हुसैन अस्पताल में भीषण हादसे से दहला देश, 22 ने तडप-तडपकर छोड़ दी दुनिया, मचा हाहाकार

Advertisement

पुरे भारत में चरो तरफ हाहाकर मचा हुआ है, Co vid  की दूसरी लहर ने पुरे भारत की कमर तोड़ दी है,स्वाथ्य व्यवस्था चरमरागयी है, अस्पतालों में बेड नही है और ना ही ओक्सीजन है, मरीजों के घर वाले ओक्सीजन कंपनियों के गेट पर ऐसे लाइन लगाकर खड़े हुए हैं जैसे घर वाला गैस सिलेंडर भरवाना हो, आज के समय में जिन्दगी बहुत कीमती होती जा रही है,

Advertisement

इसी बीच महाराष्ट्र के नासिक के एक अस्पताल जाकिर हुसैन अस्पताल में एक बड़ा हदसा हुआ है, अस्पताल में  ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया

स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकरी :

Advertisement

नासिक में हुई इस घटना की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने बताया, ‘ऑक्सीजन लीक हादसे में अब तक 22 लोगों की जान गई है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.’ उन्होंने बताया कि जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की जान चली गयी. ये सभी मरीज वेंटीलेटर पर थे.

बुलानी पड़ी फायरबिग्रेड 

नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल ऑक्सीजन टैंक लीक होने के बाद पूरे इलाके में ऑक्सीजन गैस फैल गई. रेस्क्यू के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को आना पड़ा और हालात पर काबू पा लिया गया है.

राष्ट्रपति ने कहा दुःख का विषय

इस हादसे पर राष्ट्रपति जी ने भी दुःख व्यक्त किया है उन्होंने कहा नासिक, महाराष्ट्र में अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक में गैस लीक होने के कारण मरीजों की मृत्यु होने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से बेहद व्यथित हूँ। इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। मैं सभी अन्य मरीज़ों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

अमित शाह ने कहा हम परिवार वालों के साथ 

नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूँ। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

Advertisement