दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को नही देना होगा RTPCR Test का सर्टिफिकेट, सरकार का फैसला

बिहार सरकार ने हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है, अब दरभंगा एअरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को  आरटीपीसीआर से कोरोना जांच नहीं करानी होगी. अब यात्री बिना किसी कोरोना जाँच के दिशे यात्रा कर सकते हैं. इसके सम्बन्ध में राज्य सरकार की ओर से स्थानीय एयरपोर्ट ऑथोरिटी को नोटिस दिया गया है और ये नियम रविवार से लागू हो जायेगा.

शुरू में पटना से यात्रा करने वाले यात्रियों को कोरोना की जाँच अनिवार्य नही थी लेकिन जैसे ही ये बात मीडिया में आई तो लोग इसका विरोध करने लगे,क्योंकी ये सिर्फ दरभंगा एअरपोर्ट पर ही थी तो लोग दरभंगा एअरपोर्ट  ना जाकर सीधे पटना एअरपोर्ट से यात्रा करने लगे जिसके कारण दरभंगा एअरपोर्ट के यात्री कम होने लगे.

रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट पकड़ने से पूर्व आरटीपीसीआर (RTPCR) निगेटिव रिपोर्ट नहीं देने पर यात्रा नहीं करने दिया जाता था. साथ ही मुम्बई से आने वाले यात्रियों के लिये भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य था इसी वजह से यात्री दरभंगा एअरपोर्ट ना आकर दिखे पटना एअरपोर्ट चले जाते थे

बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट से चेन्नई, बैंगलुरू, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के लिए फ्लाईट जाती है. वहीं पिछले दिनों पैसेंजर बढ़ने के बाद कई शहरों के लिए सेवाएं बढ़ाई भी गई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.