दहेज में टोयोटा की कार, 1 एकड़ जमीनके बावजूद लालची पति को चाहिए था 10 लाख रुपए, नही दिए तो दुल्हन को…

शादी हो और दहेज़ ना लिया जाय ऐसा भारत में हो नही सकता, ये प्रथा शादियों से चली आ रही है, दुल्हे की डिमांड पूरी करने के लिए लड़की के पिता को कभी जमीन बेचनी पड़ती है तो कभी कर्ज लेना पड़ता था उसके बाबजूद कुछ दहेज लोभियों के पेट नही भरते.

ऐसा ही कुछ हुआ केरल के कोल्लम में यहाँ पर सोमवार को 24 साल की एक महिला का पति के घर पर ही संदिग्ध परिस्थितियों में शव पाया गया है। महिला के परिवार वालों ने आरोप लगाया की लड़का और उसके परिवार लड़की को दहेज के लिए तंग करते थे.

दहेज में टोयोटा की कार, 1 एकड़ जमीनके बावजूद लालची पति को चाहिए था 10 लाख रुपए

लड़की के परिवार वालों ने रिपोर्ट दर्ज कराई रिपोर्ट के अनुसार, महिला के परिवार ने दहेज के रूप में एक एकड़ जमीन और एक टोयोटा यारिस कार दी थी, लेकिन महिला का पति कार के बदले 10 लाख रुपए की नकद राशि चाहता था।

एक दिल पहले सुनाई थी आपबीती :-

लड़की ने एपीआई मौत से पहले अपने कजीन को  मैसेज भेजा था उसमे उसने लिखा था उसके साथ रोज मारपीट की जाती है, गंदा सलूक किया जाता है उसके पति ने उसके बाल खींचे हैं।   उसने आरोप लगाया कि दहेज में दी गई कार से उसका पति खुश नहीं था और इसी वजह से वह उसके साथ मारपीट करता था।उसने अपने कजिन के साथ जो तस्वीर शेयर की, उसमें उसके चेहरे, कंधे और हाथों पर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं।

लड़की के परिजनों का आरोप :

लड़की के परिजनों ने कहा की वो कभी आत्महत्या नही कर सकती, उसको मारा गया है, पुलिस रिपोर्ट के बाद ये मामला महिला आयोग ने ले लिया है.

दहेज के बारे में आपकी क्या राय है? क्या हमारी सरकार इसपर एक नियम नही बना सकती ? अपनी राय नीचे कमेंट में अवश्य बाताएं

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.