Press "Enter" to skip to content

दिसंबर से तीन महीने के लिए बंद रहेगी आगरा-लखनऊ इंटरसिटी ट्रेन, कोहरे को लेकर रेलवे ने तैयार की योजना

अगर आप भी आगरा से लखनऊ तक का सफर ट्रेन द्वारा करते हैं तो आपके लिए ये बुरी खबर है. भारतीय रेलवे ने आगरा-लखनऊ इंटरसिटी  को बंद करने का फैसला लिया है. ये ट्रेन दिसंबर से तीन महीने के लिए बंद कर दी जाएगी भारतीय रेलवे ने ये फैसला बढ़ते कोहरे को देखते हुए लिया है.

वही कुछ ट्रेन को बंद कर दिया गया है सूरी तरफ कुछ ट्रेनों का रुत बदल दिया गया है. जिससे यात्रियों को भी ज्यादा परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा

कोटा-पटना ट्रेन के रूट में भी बदलाव किया गया है। हावड़ा-मथुरा ट्रेन मथुरा तक ही आएगी। यह बदलाव एक दिसंबर के बाद होंगे। उत्तर मध्य रेलवे ने इन ट्रेनों की संशोधित समय सारिणी और रूट अभी से जारी कर दिया है।

उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डाॅ. शिवम शर्मा के अनुसार, गाड़ी संख्या 02179 लखनऊ जंक्शन-आगरा फोर्ट व गाड़ी संख्या 02180 आगरा फोर्ट-लखनऊ जंक्शन एक दिसंबर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक निरस्त रहेगी। गाड़ी संख्या 02177 हावड़ा-मथुरा ट्रेन मथुरा तक आएगी। 3 दिसंबर, 2021 से 25 फरवरी, 2022 के बीच यह आगरा छावनी रेलवे स्टेशन तक नहीं आएगी।

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 02178 मथुरा-हावड़ा ट्रेन 6 दिसंबर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक मथुरा तक आएगी। सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलने वाली गाड़ी संख्या 03239 पटना-कोटा ट्रेन एक दिसंबर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 के बीच प्रत्येक शुक्रवार को निरस्त रहेगी।

सोमवार, मंगलवार, बुधवार और शनिवार को चलने वाली गाड़ी संख्या 03240 कोटा-पटना ट्रेन शनिवार को निरस्त रहेगी। इस ट्रेन के रूट में भी बदलाव रहेगा। कानपुर सेंट्रल, इटावा, आगरा छावनी, मथुरा, भरतपुर होकर कोटा तक जाने वाली यह ट्रेन आगरा छावनी स्टेशन पर नहीं आएगी। यह कानपुर सेंट्रल, फर्रुखाबाद-कासगंज, मथुरा, अछनेरा, भरतपुर होते हुए काेटा जाएगी और इसी रूट पर लौटेगी।

Source : Indian Railway Website

More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *