दुनिया के 3 सबसे अजीब सजाएं, नंबर 2 के बारे में जानकर यकीन करना मुश्किल होगा

जैसे कि आप सभी को पता ही होगा कि हर एक देश में कानून बनाया जाता है और अपराधी को उनके द्वारा किए गए हुए अपराध की सजा जरूर मिलती है चाहे वह छोटी सजा हो या हो बड़ी लेकिन हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसी अजीब सजाओ के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप चौक जायेंगे.

दुनिया के 3 सबसे अजीबोगरीब सजा

अमेरिका के मिसौरी में रहने वाले डेविड बेरी नामक शख्स ने सैकड़ों हिरणों का शिकार किया था। वर्ष 2018 में इस जुर्म का दोषी पाते हुए हाई कोर्ट ने उसे एक साल तक जेल में रहकर महीने में कम से कम एक बार डिज्नी का बाम्बी कार्टून देखने की सजा सुनाई थी।

साल 2003 में अमेरिका के शिकागो में रहने वाले दो लड़कों ने चर्च से ईसा मसीह की मूर्ति चुराई थी । इस जुर्म का दोषी पाते हुए दोनों को 45 दिन के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी। इसके अलावा उन्हें अपने गृहनगर में एक गधे के साथ मार्च करने का भी आदेश दिया गया था जो कि वाकई में चौका देने वाला फैसला था.

अमेरिका में रहने वाले 17 वर्षीय टाइलर एलरेड द्वारा शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से हुई दुर्घटना में उसके एक दोस्त की मौत हो गई थी। चूंकि टाइलर उस समय हाई स्कूल में पढ़ते थे, इसलिए अदालत ने उन्हें हाई स्कूल खत्म करने के अलावा साल भर के लिए ड्रग- निकोटिन टेस्ट करवाने के साथ ही 10 साल तक हर रोज चर्च जाने की सजा सुनाई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.