|

धोनी का फॉर्महाउस उगल रहा सोना, आर्गेनिक सब्जियां से लेकर गौसाला, कड़कनाथ मुर्गे का कर रहे पालन, प्रतिदिन की कमाई करोड़ो में

Advertisements

एक समय था जब  क्रिकेट में धोनी का बल्ला चलता था जब तक धोनी खेलते हुए होते थे मैच जितने की उम्मीद लगी रहती थी लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट से सन्यास ले लिया है धोनी अब सिर्फ आईपीएल ही खेलते हैं धोनी रांची में अपने 43 एकड़ में फैले फॉर्महाउस में विभिन्न तरह की फसलों के अलावा, सब्जियां और मुर्गा पालन कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक  धौनी के फार्म हाउस में इस समय बम्पर पैदावार हुई है। धौनी अपने फॉर्म हाउस में झाबुआ(मध्य प्रदेश) का कड़कनाथ मुर्गा भी पाल रहे हैं जिसकी कीमत मार्किट में 800  से 900 रूपये प्रतिकीलो है. धोनी आपने फार्म में आर्गेनिक सब्जियां  उगते हैं जिनकी मार्किट में बहुत मांग है और महंगी बिकती हैं.

Advertisements

धोनी के फॉर्म हाउस में स्ट्रॉबेरी, पपीता और अमरूद की खेती भी हो रही है। धोनी के एग्रीकल्चर कंसलटेंट रोशन कुमार कहते हैं कि धौनी स्वयं खेती-किसानी पर पूरी नजर रखते हैं। करीब 2 एकड़ में सिर्फ वे मटर उगाते हैं। साथ ही पशुपालन भी करते हैं।महेंद्र सिंह धोनी के रांची में स्थित 43 एकड़ के फार्म हाउस में इन दिनों स्ट्रॉबेरी की लाली बिखरी दिखाई दे रही है. धोनी ने करीब डेढ़ एकड़ में स्ट्रॉबेरी की खेती की हुई है,

Advertisements

इसके आलावा धोनी का खुद  पशुपालन भी कर रहे हैं इनके फार्म हाउस को ‘कैलाशपति’ के नाम से जाना जाता है। यह करीब 7 एकड़ जमीन पर बना हुआ है। यहां उन्नत किस्म की गायें देखी जा सकती हैं।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.