नितीश सरकार का बड़ा फैसला : 18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री मिलेगी वैक्सीन

Advertisements

भारत में चारो तरफ Co vid के मामले बढ़ते जा रहे है, इसी को द्केहते हुए भारत सरकार ने 18 साल से उपर के लोगो को वैक्सीन लगाने का प्लान बना लिया है, बिहार में भी वैक्सीनC oVid ने तांडव मचाया हुआ है, हर राज्य C0vid से अपने लोगो को बचाने के लिए जी जान से लगा हुआ है,

इसी बीच बिहार सरकार के मुख्यमंत्री श्री मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 18 साल या ऊपर के लोगों को मुफ्त टीका देने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर दी है।

Advertisements

सीएम ने ट्वीट कर कहा, ’18 वर्ष एवं इससे ऊपर के सभी बिहार वासियों का मुफ्त टीकाकरण  राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।’ इससे पहले असम, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकारों ने 18 साल की उम्र के सभी लोगों को मुफ्त टीका देने की घोषणा की है।

सबसे पहले ये फैसला लेने वाला प्रदेश उत्तर प्रदेश बना था, उत्तर प्रदेश ने ही सबसे पहले घोषणा की थी की सभी युवाओ को फ्री टिका दिया जायेगा

Advertisements

जैसे ही बिहार में नितीश जी की सरकार बनी तो उन्होंने तो कैबिनेट की पहली बैठक में ही मुफ्त में टीका देने पर मुहर लगा दी गई थी। जिसके बाद से राज्य में सभी को मुफ्त में टीका दिया जा रहा है। चाहे वो प्राइवटे अस्पताल हों या फिर सरकारी, हर जगह फ्री में टीकाकरण किया जा रहा है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.