नितीश सरकार का बड़ा फैसला : 18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री मिलेगी वैक्सीन

Advertisement

भारत में चारो तरफ Co vid के मामले बढ़ते जा रहे है, इसी को द्केहते हुए भारत सरकार ने 18 साल से उपर के लोगो को वैक्सीन लगाने का प्लान बना लिया है, बिहार में भी वैक्सीनC oVid ने तांडव मचाया हुआ है, हर राज्य C0vid से अपने लोगो को बचाने के लिए जी जान से लगा हुआ है,

Advertisement

इसी बीच बिहार सरकार के मुख्यमंत्री श्री मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 18 साल या ऊपर के लोगों को मुफ्त टीका देने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर दी है।

सीएम ने ट्वीट कर कहा, ’18 वर्ष एवं इससे ऊपर के सभी बिहार वासियों का मुफ्त टीकाकरण  राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।’ इससे पहले असम, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकारों ने 18 साल की उम्र के सभी लोगों को मुफ्त टीका देने की घोषणा की है।

Advertisement

सबसे पहले ये फैसला लेने वाला प्रदेश उत्तर प्रदेश बना था, उत्तर प्रदेश ने ही सबसे पहले घोषणा की थी की सभी युवाओ को फ्री टिका दिया जायेगा

जैसे ही बिहार में नितीश जी की सरकार बनी तो उन्होंने तो कैबिनेट की पहली बैठक में ही मुफ्त में टीका देने पर मुहर लगा दी गई थी। जिसके बाद से राज्य में सभी को मुफ्त में टीका दिया जा रहा है। चाहे वो प्राइवटे अस्पताल हों या फिर सरकारी, हर जगह फ्री में टीकाकरण किया जा रहा है।

Advertisement