पटना जंक्शन पर रेलवे ने शुरू कर दिया है ट्रैवल डेस्क, अब किराए की गाड़ी लीजिए और खुद चलाइए, किराया भी काफी कम

Advertisement

पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के दानापुर डिवीजन ने यात्रियों को होने वाली परेशानी से बचने के लिए और उनके गन्तव्य तक पहुचाने के लिए पटना रेलवे स्टेशन पर ट्रैवल डेस्क बना दिया है. ये डेस्क अलग अलघ राज्यों से आने वाले यात्रियों को होने वाली परेशानी से बचने के लिए बनाया गया है.

Advertisement

पटना जंक्शन पर किराए की गाड़ी लीजिए और खुद चलाइए

दुसरे राज्यों से पटना आने वाले यात्री अब पटना रेलवे स्टेशन पर सेल्फ ड्राइविंग का मजा ले सकते है. यानि पटना रेलवे स्टेशन आईये गाड़ी किराये पर लीजिये और खुद चालिए. दानापुर के मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार ने सोमवार बताया कि कई जोड़ी ट्रेनों के बहाल होने के बाद यात्रियों की भीड़ में अचानक वृद्धि को देखते हुए रविवार को पटना जंक्शन पर यह सुविधा शुरू की गई है।

Advertisement
Aaobihar

सीनियर डिवीजनल कमर्शियल मैनेजर आधार राज के मुताबिक ‘रेलवे ने नो प्रॉफिट, नो लॉस के आधार पर यह सुविधा शुरू की है। और यहाँ के ये सुविधा 24 घंटे उपलब्ध है.

150 से अधिक गाडियों में लगा है GPS :

आधार राज के मुताबिक पटना जंक्शन के ट्रैवल डेस्क में लगभग 150 जीपीएस लगी गाड़ियां हैं, जिनमें इनोवा जैसी बड़ी कारें शामिल हैं। इन्हें आसानी से ट्रैक किया जा सकता है और किराया काफी कम है। रेलवे अधिकारी के मुताबिक ‘हम योजना पर काम कर रहे हैं और इस उद्देश्य के लिए विभिन्न एजेंसियों से परामर्श कर रहे हैं।’

Advertisement