पटना से लेकर दिल्ली तक चलेंगी बिहार सरकार की AC की बसें, जानिए बुकिंग प्रक्रिया और किराया

अगर आप पटना से दिल्ली का सफर बस से करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. बिहार सरकार ने यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए पटना से लेकर दिल्ली तक सरकारी बसें चलाने का फैलसा लिया है बस मात्र 20 घंटे में गोरखपुर के रास्ते आगरा से होते हुए दिल्ली तक का सफर तय करेगी।

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के मुताबिक इस सफर को आरामदायक बनाने के लिए वोल्वो बसों को उपयोग में लिया जायेगा.जो पटना से दिल्ली तक जाएगी‌. इस सफर का रूट हाजीपुर, मुजफ्फरपुर के रास्ते गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ, आगरा होते हुए कौशांबी, दिल्ली तक का सफर तय करेगी.

ये बस एक सप्ताह में एक बार मिलेगी, यह बस सप्ताह के चौथे दिन यानि गुरुवार को बस बांकीपुर बस स्टैंड से शाम के 4 बजे दिल्ली के लिए खुलेगी। इस बस का टिकट बुक करने के लिए यात्री डिजिटल वॉलेट पेटीएम, गूगल पे, मेकमाईट्रिप से कर सकते हैं.

कितना लगेगा किराया :

पटना से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के सरकार ने किराया भी बहुत मुनासिफ रखा ही. पटना से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को स्लीपर के लिए 1800 रुपए और बैठकर जाने के लिए 1600 रुपए भुगतान करने होंगे।

पटना से लखनऊ जाने के लिए 1000 रूपए, जबकि पटना से आगरा जाने के लिए 1500 रुपए देने होंगे। इस वर्ष के चलने से बिहार से यूपी और दिल्ली तक का सफर तय करने वाले यात्रियों को काफी मदद मिलेगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.