पिता की इस शर्त की वजह से अमिताभ बच्चन को जया बच्चन से करनी पड़ी थी शादी, वजह जानकर रह जाओगे दंग

Advertisements

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी पॉपुलर जोड़ियों में से एक है, लेकिन इनकी प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प है, अमिताभ ने जया को पहली बार एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था और वह उनसे काफी इंप्रेस हो गए थे, यह बात अमिताभ ने खुद बताई थी, आज हम आपको जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं की कैसे उनकी प्रेम कहानीशुरू हुई और कैसे धीरे धीरे इसको रिश्ते में बदल दिया….

Image Source: Social

ऐसे ही जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की मुलाकात :

Advertisements

निर्माता-निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी अमिताभ के पास फिल्म गुड्डी की स्क्रिप्ट लेकर आए थे, जिसमे निर्माता ने  अमिताभ और के साथ जया बच्चन को कास्ट किया था,जब उनके पास ये फिल्म आई थी तब दोनों बॉलीवुड में काम पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे, इन दोनों ने फिल्म गुड्डी के बाद फिल्म एक नजर में एक साथ काम किया. इस फिल्म के दौरान ही दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई.

Image Source: Social

दिल ही दिल हुआ प्यार :

Advertisements

प्रेम कहानी शुरू होने के बाद जया अमिताभ बच्चन को चाहने लगी थी, अमिताभ बच्चन भी उन्हें पसंद करने लगे थे, लेकिन दोनों अपने प्यार का इजहार नहीं करना चाह रहे थे, फिल्म जंजीर की कामयाबी के बाद प्रकाश मेहरा सभी कलाकारों को विदेश यात्रा पर ले जाना चाहते थे, लेकिन अमिताभ और जया साथ नहीं जाना चाहते थे, जब यह बात अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय को पता चली तो उन्होंने एक शर्त रखी.

Image Source: Social

पिता की अनोखी शर्त :

Advertisements

अमिताभ बच्चन के सामने उनके पिता ने एक शर्त रखी थी उन्होंने कहा  अगर अमिताभ को जया के साथ विदेश जाना है तो दोनों को एक दूसरे से शादी करनी होगी, तभी दोनों विदेश जा सकेंगे, इसी वजह से इन दोनों की शादी करवा दी गई, बता दें  दोनों की शादी एक मंदिर में गुपचुप तरीके से हुई थी

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.