प्रतिदिन दिल्ली से नोएडा आने जाने वालों को मिला नया सड़क लिंक का तोहफ़ा, नया रूट हुआ तैयार

अगर आप भी रोज दिल्ली से नॉएडा और नॉएडा से दिल्ली का सफर करते हैं टा पके लिए अच्छी खबर है. क्योंकी इन राहगीरों को न्य लिंक सडक मिलने जा रहा हैं.  पुरे तीन साल के लम्बे इंतजार के बाद मयूर विहार फेज-एक के लोगो को आने जाने के लिए बड़ी राहत मिली है. यूपी के लिंक रोड़ पर दिल्ली के लिए बनाये गए दोनों क्लोवरलीफ (यू-टर्न) जनता के लिए खुलने जा रहे हैं

28 अगस्त को दिल्ली के CM अर विन्द केजरीवाल ये दोनों  क्लोवरलीफ (यू-टर्न) जनता को समर्पित करेंगे ये लिंक रोड शुरू हो जाने से नोएडा से मयूर विहार फेज एक और मयूर विहार फेज एक से अक्षरधाम की तरफ जाना बेहद आसान हो जायेगा.

अब जब न्य लिंक रोड़ ओपन हो जाये तो यात्री मयूर विहार से निकलकर सीधे क्लोवरलीफ पर चढ़कर यूपी लिंक रोड से अक्षरधाम की और चले जायंगे, एवं नॉएडा की ओर से आकर मयूर विहार-फेज एक के सामने फ्लाईओवर पर चढ़ने पर क्लोवरलीफ से नीचे उतर कर मयूर विहार फेज-एक में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में यात्रियों को अब 2 किलोमीटर का चक्कर नही लगाना पड़ेगा.

ये  क्लोवरलीफ सराय काले खां की ओर से बारापुला होते हुए यूपी लिंक रोड पर आने वाले यातायात को सुविधापूर्वक विभाजित करना है. जिससे बड़े वाहनों के जाम से बचा जा सके गा

 

अभी हो रही ये परेशानी :

मयूर विहार फेज एक से अक्षरधाम जाने के लिए अभी पहले मयूर विहार से निकल कर यूपी लिंक रोड पर करीब 700 मीटर विपरीत दिशा में यानी नोएडा की ओर जाना पड़ता है। फिर अगले फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न कर वापस आना होता है और फिर अक्षरधाम की ओर जाने का रास्ता है। मगर लोगों की परेशानी को देखते हुए यातायात पुलिस कर्मी व्यस्त समय में मयूर विहार से सीधे फ्लाईओवर को पार कर दाहिने मुड़ने का रास्ता दे रहे हैं।

सभार : न्यूज़पेपर

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.