बालों को नोचकर खाती थी बच्ची, पेट से निकाला दो किलो का गुच्‍छा, डॉक्टर भी हैरान

खाना खाते तो सबको सुना होगा लेकिन क्या किसी को बाल खाते सुना है। लेकिन बलरामपुर अस्पताल से ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहाँ डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर 17 साल की लड़की के पेट से बालो का गुच्छा निकाला है। बताया गया है की बच्ची ट्राईकोबेजोर नामक बीमारी से ग्रसित है।

Advertisement

 

मिली जानकारी के अनुसार, डॉक्टरों ने बताया की बच्ची को पेट में दर्द और उल्टिया हो रही थी। तब सर्जरी विभाग के डॉक्टर एसआर समदर ने बच्ची की जांच की तो उसके अमाशय में बालों का गुच्छा होने की बात सामने आयी। जिसके बाद एंडोस्कोपी कर 20 सेंटीमीटर चौंड़ी गांठ डॉक्टर हैरान रह गए। डॉक्टर ने बताया की बालो के खाने से अमाशय से छोटी आंत का रास्ता पूरी तरह से ब्लॉक हो गया था। इसीलिए बच्ची जो भी खाना खा रही थी वह आगे नहीं जा पा रहा था।

Advertisement

 

बच्ची के परिवार वालो ने बताया की 10 दिन पहले पेट में तेज दर्द और उल्टी होने पर बलरामपुर अस्पताल लेकर आये। जहाँ ओपीडी में डॉक्टर ने पेट के ऊपरी हिस्से में सूजन पाया। अल्ट्रासाउंड, सीटी स्कैन और अन्य जाँच के बावजूद कुछ समझ नहीं आ रहा था अंत में एंडोस्कोपी की गयी जिसमे बालों का गुच्छा होने की बात सामने आयी।

 

डॉक्टर ने बताया की बच्ची ट्राईकोबेजोर नामक बीमारी से ग्रसित है। यह बीमारी बालों को नोच कर खाने से होती है। बच्ची मानसिक रोगी है इसीलिए वह अपने बालों को नोच कर खाया करती थी। फ़िलहाल अब बच्ची खतरे से बाहर है जल्द ही उसे डिस्चार्ज कर दिया जायेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.