|

बाढ़ की वजह से सड़क डूबी थी, तीन नावों में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, दुल्हन भी नाव में बैठकर हुई विदा

Advertisements

बॉलीवुड में एक गाना है गाने के बोल हैं दिल वाले दुल्हनिया ले जायंगे, अब इस गाने का मतलब तो आप जानते ही होंगे ऐसा ही कुछ हुआ बिहार के समस्तीपुर में, जहाँ बाढ़ की वजह से पूरा समस्तीपुर डूबा हुआ है और दुल्हन का घर भी पानी पानी हो रहा है लेकिन दुल्हे ने हार नही मानी और बड़ा दिल दिखाते हुए दुल्हन को अपने साथ ले गया.

बिहार में बारिश और बाढ़ ने तांडव मचाया हुआ है. यहाँ लोगों की आम जीवन तहस नहस हो गया है. इसी बीच एक दुल्हे को अपनी दुल्हन ले जाने के लिए नाव का इस्तेमाल करना पड़ा, आमतौर पर दुल्हन को कार से ले जाया जाता है लेकिन बिहार के समस्तीपुर में बाढ़ की वजह से ऐसा करना पड़ा.

Advertisements

दरअसल, भारी बारिश के चलते बिहार (Bihar) के समस्तीपुर (Samastipur) के एक गांव की सड़क नदी में तब्दील हो गई, जिसके बाद दूल्हा घोड़े पर नहीं, बल्कि नाव पर बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा.

Advertisements

रिपोर्ट के मुताबिक  बागमती (Bagmati River) की बाढ़ ने गोबरसिठ्ठा गांव को चारों ओर से पानी से घेर रखा है. दूल्हा दुल्हन की शादी पहले से तय थी लेकिन बाढ़ के चलते बारात ले जाने का नाव के अलावा कोई विकल्प नहीं था जिसके बाद दूल्हे के घर वालों ने तीन नाव के जरिए बारात ले जाने का फैसला किया. गांववालों की तरफ से तीन नावों की व्यवस्था की गई और बारात शादी के लिए दुल्हन के घर पहुंची.

डुलने ने अपनी बरत को दूल्हन के घर ले जाने के लिए तीन नावों का इस्तेमाल करना पड़ा बिदाई के बाद दूल्ह भी नाव में सवार होकर अपने  ससुराल चली गयी,

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.