बिहार के मोतिहारी को मिलेगा इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का रेलवे स्टेशन, शॉपिंग मॉल, WiFi की भी सुविधा

बिहार वालों के अच्छी खबर है अब बिहार के बापूधाम मोतिहारी में इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का रेलवे स्टेशन बनेगा. ये रेलवे स्टेशन कई आधुनिक सुविधओं से लैस होगा. इस रेलवे स्टेशन के निर्माण के लिए रेलवे की तरफ से हरी झंडी भी मिल गयी है. बापूधाम मोतिहारी के अतिरिक्त देश के दो अन्य रेलवे स्टेशनों को रिडेव्लपमेंट की स्वीकृति मिली है.

बोर्ड के स्वीकृति पत्र में पहले नंबर पर बापूधाम मोतिहारी को प्राथमिकता दिया गया है. वही दूसरे और तीसरे नंबर पर भुवनेश्वर व  सोमनाथ रेलवे स्टेशन हैं. इस मामले में रेलवे बोर्ड के दिल्ली के स्टेशन डेव्लपमेंट टू डिप्टी डायरेक्टर हरिश चंद्रा ने रेल लैंड डेवलपमेंट अथोरिटी(आरएलडी) को पत्र लिखा है

पत्र में बापूधाम मोतिहारी सहित तीनों स्टेशनों के रिडेव्लपमेंट को ले बोर्ड से स्वीकृति दिये जाने की सूचना दी गयी है और कहा गया की अधिकारी जल्द से जल्द बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का विजिट करें.

अधिकारियों के मुताबिक पहले फेज में स्टेशन के रिडेव्लमेंट को ले सर्वे का काम होगा और उसी के आधार पर प्रोजेक्ट तैयार होगा. जिसकी प्रशासनिक स्वीकृति के साथ निर्माण कार्य शुरू हो जायेगी.कहा कि बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को इंटरनेशल स्तर का रेलवे स्टेशन बनाया जायेगा.

अधिकारी बताते हैं ये रेलवे स्टेशन  रेलवे कॉलोनी को तोड़ मल्टी स्टोरी विल्डिंग बनेगी. जिसमें शॉपिंग मॉल भी होगा. स्टेशन की भव्य विल्डिंग का निर्माण होगा. इनमें इंटरनेशल स्तर के यात्री सुविधाएं बहाल होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.