|

बेहद ही अजीब बीमारी से परेशान है राजस्थान का ये शख्स, 365 दिन में से 300 दिन तक सोने के सिवा कोई दूसरा काम नही

दुनिया में इन्सना हो या जानवर हो वो सोता जरूर है, पुरे दिन का काम करने के बाद थकान उतराने के लिए नीद लेना आवश्यक है, मनुष्य को 24 घंटे में से कम से कम 6 घंटे नींद अवश्य लेनी चाहिए, जिससे मनुष्य स्वास्थ्य रहे.

नींद को लेकर राजस्थान से एक अजीब खबर सामने आ रही है राजस्थान के नागौर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां का एक शख्स साल में 300 दिन सोता है. जिसके कारण लोग इसे ‘कुंभकरण’ कहते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक ये युवक नागौर जिले के भादवा गांव का रहने वाला है, 42 साल के पुरखाराम दुर्लभ बीमारी का सामना कर रहे हैं इस बीमारी के कारण पुरखराम नीदं में रहते हैं जिसकी वजह से घर वाले काफी परेशान भी रहते हैं.

पुरखाराम के परिवारवालों ने बताया कि वह एक बार सोने के बाद 25 दिन तक नहीं उठते हैं.शुरुआती दौर में पुरखाराम 5 से 7 दिनों के लिए सोते थे लेकिन धीरे धीरे ये समस्या बढती गयी और अब 25 दिन सोते रहते हैं

क्या कहा डॉक्टर्स ने 

डॉक्टर्स की माने तो ये दुलर्भ बीमारी है और इस अनोखी बीमारी का नाम हायपरसोम्निया बताया गया है,  पुरखाराम को इसी अजीब बीमारी की वजह से कई -कई दिनों तक नींद आती रहती है

पुरखाराम की पत्नी लिछमी देवी का कहना है उनके पति की इस बीमारी की वजह से उन्हें काफी दिक्कत से दो-चार होना पड़ रहा है. वहीँ डॉक्टर्स का कहना है की वो अब ठीक नही होंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.