भारत की प्लेइंग इलेवन के लिए 10 खिलाड़ी हैं तैयार, 5 गेंदबाजों के साथ खेलेगी, रहाणे और अय्यर में फंसा पेंच

Advertisements

भारतीय टीम  साउथ अफ्रीका दौरे पर है यहाँ 26 तारीख से पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा  ये मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा, इसके लिए भारतीय टीम एक सप्ताह से तयारी कर रही है, इसलिए भारत ने सम्भावित प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है लेकिन 5 वें नंबर के खिलाड़ी के पेंच फंसता नजर आ रहा हैं

उप-कप्तान KL राहुल  का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका में लय तय करने के लिए अच्छी शुरुआत की जरूरत है, जहां उन्होंने कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है.भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल का खेलना तय है। नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा होंगे, जबकि कप्तान विराट कोहली अपनी पारंपरिक जगह नंबर चार पर खेलेंगे।

Advertisements

पांचवें नंबर पर अभी तक अजिंक्य रहाणे खेल रहे थे, लेकिन श्रेयस अय्यर इस नंबर के लिए दावेदारी पेश कर दी है। वहीं, नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत होंगे। सातवें पायदान के लिए तीन खिलाड़ियों में जंग देखने को मिलेगी।शार्दुल ठाकुर अपने बेहतरीन बल्लेबाजी कौशल से सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा से आगे हो जाते हैं।

सातवें नंबर पर अभी भी संशय बना हुआ है। इस पायदान के लिए भारत के पास तीन खिलाड़ी हैं, जिनमें एक शुद्ध बल्लेबाज है, एक तेज गेंदबाजी आलराउंडर और एक बैटिंग आलराउंडर है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.