|

ये थे देश के सबसे अय्यास राजा, जिनकी 365 पत्नियां और 83 बच्चे थे,लालटेन बताती थी किस रानी के साथ सोना है

भारत भी कभी राजा महाराजाओ का देश था. यहाँ पर भी राजाओं का शासन हुआ करता था. इनमे से कुछ राजा अपने आचारण से लोगों के दिल में जगह बना लेते थे वही कुछ राजा जनता पर अत्याचार करते थे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे राजा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 365 बार शादी की थी.

पटियाला रियासत के महाराजा भूपिंदर सिंह का नाम भी अत्याचार करने वाले राजाओं में ही गिना जाता है.पिंदर सिंह का जन्म 12 अक्टूबर 1891 को हुआ था. किसी कारणवश इन्हें मात्र 9 साल की उम्र में ही राजा बनाया गया. इसके बाद जब वो 18 के हुए तब उन्होंने राज काज संभाला. इसके अगले 38 साल तक उन्होंने शासन किया. उन्होंने पुरे शासन काल कुछ काम नही किया बल्कि शादियाँ ही की.

Google

महाराजा भूपिंदर सिंह ने पटियाला में लीलाभवन नाम का एक महल बनवाया था . कई लोग इसे रंगरलियों का महल भी कहते हैं. इस महल में राजा के लिए एक कमरा अलग बनाया गया था  महल के बाहर एक स्विमिंग पूल भी बनवाया था. ये पूल इतना बड़ा था करीब 150 महिला और पुरुष एकसाथ नहा सकते थे. कहा जाता था  महल में कुल 365 लालटेन जलाई जाती थी. हर लालटेन पर एक रानी का नाम लिखा होता था. जिस नाम का लालटेन पहले बुझता था, उसके साथ ही भूपिंदर सिंह की रात कटती थी.

ये पूल इतना बड़ा था की इसमें रात को बड़ी बड़ी पार्टियाँ होती थी. पुरे राज्य से सुंदर कनयाओ को बुलाया जाता था और खुलेआम आय्यासी होती थी.

Google

भूपिंदर सिंह की कुल 365 रानियां थी. इन रानियों में 10 को बीवी का दर्जा मिला था. पिंदर सिंह के कुल 83 बच्चे हुए थे. भूपिंदर सिंह के पास 44 रॉल्स रॉयस कार थी. शख्स थे जिनका खुद का विमान था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.