राहत : झारखंड के बोकारो चली दूसरी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ राजधानी लखनऊ पहुंची

Advertisements

देश में ऑक्सीजन की कमी होने के कारण सभी राज्यों में हाहाकर मचा हुआ है, जिधर देखो ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है, देश में कई हजार मरीज बिना ऑक्सीजन के ही दम तोड़ चुके हैं, इसी बीच एक राहत  वली खबर सामने आई है,  झारखंड के बोकारो से चली  दूसरी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ टेंकर्स उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच गई है, यूपी में पिछले कई दिनों से ऑक्सीज की कमी थी, जिससे मरीजों का इलाज नही हो पा रहा था.

रेलवे बोर्ड ने दी जानकरी 

Advertisements

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने इसकी जानकरी दी उन्हीने कहा की झारखंड के बोकारो से चली  दूसरी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस में 16 टन चिकित्सीय ऑक्सीजन लाई जा रही है, ये ट्रेन 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हैं. इस तरह की पहली ट्रेन 19 अप्रैल को सेवा में आई थी जब ऑक्सीजन भरने सात ट्रक मुंबई से विशाखापत्तनम रवाना हुए थे. इन ट्रकों को ट्रेन में लादकर इनके गंतव्यों तक भेजा गया था.

दिल्ली ने भी मांगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

Advertisements

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने कहा  हमने दिल्ली सरकार से अपने ट्रक तैयार रखने को कहा है और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हमारे वैगन, रैंप तैयार हैं हम जल्द ही दिल्ली को भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस देंगे.

 मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र  में ऑक्सीजन एक्सप्रेस से पहुची ऑक्सीजन 

Advertisements

रेलवे बोर्ड ने अस्पतालों में ऑक्सीजन पहुचाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर दी है, रेलवे ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे बड़े राज्यों को ऑक्सीजन मुहैया कराई है

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.