रोहित शर्मा के बाद इन तीन युवा स्टारखिलाड़ियों के हाथ लग सकती है भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी, तीसरे का नाम चौकाने वाला

Advertisements

BCCI ने हाल ही में विराट कोहली को भारतीय टीम से कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया है. अब रोहित शर्मा के कन्धो पर दो जिम्मदारी आ गयी हैं एक तो भारतीय टीम की कप्तानी और दूसरा सलामी बल्लेबाज. वनडे क्रिकेट में अब हो सकता है कि रोहित शर्मा अगले कुछ साल तक लगातार कप्तानी करें।

रोहित शर्मा 35 साल के होने जा रहे हैं अब रोहित के पास वनडे और टी-2o दोनों की कप्तानी है रोहित शर्मा 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप तो कप्तानी करेंगे लेकिन इसके बाद कौन खिलाड़ी कप्तान बनेगा ऐसा सोचने वाली बात है तो आज हम आपको ऐसे ही तीन खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो है भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स की कप्तानीकर सकते हैं

Advertisements

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर को भी भारतीय टीम की कप्तानी का सबसे खास दावेदार माना जा रहा है श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के सबसे स्टार और युवा बल्लेबाज में से एक है भारत के इस युवा बल्लेबाज ने टीम इंडिया में अपनी जगह को समय के साथ निश्चित करते जा रहे हैं।

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम स्टार बल्लेबाज केएल राहुल भारतीय टीम के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं,. उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान टीम की उपकप्तानी भी दी गयी है भारतीय टीम में केएल राहुल ने पिछले 18 महीनों में हर फॉर्मेट में जगह बना ली है, जो लगातार प्रभावशाली योगदान दे रहे हैं। राहुल अब काफी परिपक्व हो चुके हैं.

Advertisements

ऋषभ पंत

धोनी के सन्यास लेने के बाद भारतीय टीम विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत  ही हैं और ये भारतीय टीम में म्हत्ब्पूर्ण खिलाड़ी का रोल निभा रहे हैं  ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में भारतीय टीम में खास जगह बना ली है, जो तीनों ही फॉर्मेट में लगातार खेल रहे हैं। पंत में अब बल्लेबाजी में जिम्मेदारी दिखने लगी है। और शायद आने वाले समय एम् इनको टीम की कप्तानी भी हाथ लगे.

 

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.