रोहित शर्मा ने 4 साल पहले चौके-छक्कों की थी बारिश, बनाया था सबसे तेज T20I शतक ठोकने का रिकार्ड, नहीं टूटा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर बनाने की बात हो या फिर वनडे क्रिकेट में ही तीन दोहरे शतक लगाने की बात हो। रोहित शर्मा को खामोश का बल्ला खामोश करना बहुत मुश्किल होता है. रोहित शर्मा हर गेंदबाज की गेंद को मैदान से बाहर रखने की हिम्मत रखते हैं रोहित शर्मा आपने रिकॉर्ड और तबा तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

रोहित शर्मा ने कई मैचों में शानदार पारी खेली, और इंडिया को कई मैच भी जिताएं. अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से रोहित ने कई रिकॉर्ड भी किए हैं. ऐसी ही एक पारी रोहित ने आज से चार साल पहले इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी, जो टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक था. रोहित शर्मा को हाल ही में विराट कोहली की जगह सीमित ओवर्स के फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है.

रोहित शर्मा  ने आज ही के दिन यानी 22 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों पर सेंचुरी जड़ा था. रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) के सबसे तेज शतक की बराबरी की थी. हिटमैन ने अपने इस पारी में 8 छक्के लगाए थें. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस यादगार मुकाबले में रोहित ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया था.

टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ने 29 अक्टूबर 2017 में बनाया था. उन्होंने 35 बॉल पर सेंचुरी लगाई थी. इसके दो महीने बाद ही रोहित ने भी इतनी ही बॉल पर सेंचुरी जमाई और उनकी बराबरी कर ली थी. इसके करीब दो साल बाद 30 अगस्त 2019 को चेक रिपब्लिक के खिलाड़ी सुदेश विक्रमसेकरा ने भी 35 बॉल पर ही सेंचुरी लगाते हुए दोनों की बराबरी कर ली. तीनों बल्लेबाज संयुक्त रूप से टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं. यह रिकॉर्ड अब तक नहीं टूटा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.