शरीर के इस अंग पर तिल होना माना जाता है शुभ, ऐसे लोगो खूब धन के साथ मिलती है खुबसूरत पत्नी

Advertisement

इन्सान का शरीर कई अंगो से मिलकर बना है. शरीर के सभी अंग हमारे शरीर के अहम हिस्से होते है एक दूसरे अंग के बिना हमारा शरीर अधुरा है चाहे वो कितना ही छोटा अंग क्यों ना हो सबका अपना अपन महत्व है. ऐसा ही कुछ महत्व होता है तिल का. हमारे शरीर के विभिन्न अंगो पर तिल का होना अलग अलग संकेत देता है.

Advertisement

दुनिया में ऐसा कोई ही इन्सान होगा जिसके शरीर पर तिल नही होगा, अगर तिल चेहरे पर आ जाये तो ये हमारी खूबसूरती में चार चाँद लगा देता है. समुद्रशास्त्र में तिल को काफी अहमियत दी गई है. समुद्रशास्त्र  के मुताबिक विभिन्न अंगो पर विभिन्न तिलों का होना हमारे भविष्य के बारे में बताता है. तो आज हम आपको कुछ ऐसे जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहाँ तिल होना बेहद शुभ माना जाता है.

कनपटी पर तिल का होना :

Advertisement

वैसे तो तिल पुरे शरीर में कही भी निकल आता है लेकिन कनपटी पर तिल का होना बेहद शुभ माना गया है  यदि किसी व्यक्ति के दाईं कनपटी पर तिल है तो ये ज्यादा शुभ होता है. समुद्रशास्त्र  के मुताबिक जिन लोगों की बाईं कनपटी पर तिल होता है, उनकी जल्दी ही शादी हो जाती है. इसके अलावा ऐसे लोगों को बहुत सुंदर पत्नी मिलती है.

माथे पर तिल का होना :

जिन लोगो के माथे पर तिल होता है उनमे आत्मविश्वास कूट कूट कर भरा होता है ये लोग किसी भी काम में हार नही मानते, हर काम को सफलतापुर्वक कर ही लेते हैं,

दाईं या फिर बाईं भौंहों पर तिल 

जिन के दाईं या फिर बाईं भौंहों पर तिल होता है ये बहुत नाम और पैसा कमाती हैं। ये लोग बहुत खर्चीले होते हैं और  कमाया हुआ सारा पैसा एक झटके में खर्च करदेते हैं.

Advertisement