Press "Enter" to skip to content

सिंगापूर, न्यूयॉर्क, लंदन जैसी बनेंगी दिल्ली की सड़के, दिल्ली सरकार ने की तैयारी शुरू, जल्द होगा काम

अब वो दिन दूर नही सिंगापूर, न्यूयॉर्क, लंदन जैसी सडको का आनंद आप दिल्ली में भी उठा सकते हैं. इसके लिए दिल्ली सरकार ने कमर कस ली है और तैयारियां जोरो पर शुरू कर दी हैं इसके लिए पहले  दिल्ली सरकान ने 540 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़कों को सर्वोत्तम वैश्विक कार्य प्रणाली के अनुसार नए सिरे से डिजाइन करने की तैयारी की है।

दिल्ली सरकार के अधिकारियो की माने तो ये सड़के, मजबूत, टिकाऊ एवं देखने में खूबसूरत होंगी, इन सडको पर पैदल चलने वालो को अलग से फूटपाथ बनाया जायेगा, इन सड़कों को नए सिरे से बनाने के लिए दिल्ली सरकार ने दुनिया भर के विशेषज्ञों से समर्थन मांगा है।

डीडीसी ने डब्ल्यूआरआई इंडिया के सहयोग से दिल्ली की सड़कों को विश्व स्तरीय बनाने के लिए मंगलवार को ‘दिल्ली की सड़कों को बदलना’ विषय पर एक उच्च स्तरीय अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया। इस वर्चुअल कार्यशाला का उद्देश्य सड़कों के डिजाइन और विकास में सर्वोत्तम अंतरराष्ट्रीय प्रक्रिया को समझना था।

कार्यशाला में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन, डीडीसी के उपाध्यक्ष जस्मीन शाह, डब्ल्यूआरआई इंडिया के सीईओ डॉ. ओपी अग्रवाल आदि भी शामिल हुए।लंदन सिटी प्लानिंग ने बसों को 24 घंटे संचालन के साथ अधिक विश्वसनीय और सुसंगत बना दिया है, जिससे यातायात की भीड़ कम हो गई है

More from StuffMore posts in Stuff »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *