हनुमान जी के इन शक्तिशाली मन्त्रों का करें जाप, हनुमान चालीसा का पाठ से सभी कष्ट होंगे दूर

कहा जाता है सभी देवतओं में हनुमान जी ही अपने भक्तों पर बहुत जल्दी खुश हो जाते हैं और उनकी मनोकामना पूर्ण करते हैं, मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है, अगर कोई व्यक्ति दुःख या किसी घरेलू समस्या से परेशान हो तो उसको हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए.

सच्चे मन से श्रद्धापूर्वक की गई पूजा कभी बेकार नहीं जाती और बड़ी-बड़ी परेशानियां दूर हो जाती है,साथ ही उसके जीवन से समस्त झंझट और परेशानियां भी समाप्त हो जाती हैं। कहा जाता है कि अगर हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी के चमत्कारिक मंत्रों का जाप किया जाए तो व्यक्ति को कामयाबी हासिल होती है।

मंगल भवन अमंगलहारी द्रवहु सो दशरथ अजिर विहारी।

हनुमान जी के इस मन्त्र का जाप करने से सभी सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। साथ ही मनोकामनाएं भी पूरी हो जाती हैं, भक्तों को इस मन्त्र का जाप प्रतिदिन करना चाहिए.

 ऊं हं हनुमते नम:

अगर कोई व्यक्ति घरेलू दुःख, या किसी समस्या से परेशान है तो उसको इस मंत्र का जाप करना चाहिए ऐसा करने से  व्यक्ति को हर कष्ट और रोग से मुक्ति मिल जाती है। यह मंत्र बेहद लाभकारी होती है।

ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।

इस मंत्र का जाप अगर मंगलवार या शनिवार को किया जाए तो व्यक्ति पर उसके शत्रु हावी नहीं होते हैं।

जो भी भक्त हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा करते हैं, हनुमान जी ऐसे भक्तों की मनोकामना हमेशा पूर्ण करते है, अगर आप भी चाहते है हनुमान जी आपकी भी मनोकामना पूर्ण करें तो सच्चे मन से जय श्री हनुमान अवश्य लि खें

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.