महिला कर्मचारी होटल के कमरे की सफाई कर रही थीं लेकिन जब उसने चादर के नीचे देखा तो वह हैरान रह गई…

Advertisement

कार्ली (41) लगभग चार सालों से लिंडेनबर्ग होटल में काम कर रही है, मेहमानों के चेक आउट करने के बाद वह कमरों को साफ करती  है और वह सुनिश्चित करती कि अगले मेहमानों के लिए कमरा बिल्कुल साफ़ और स्वछ हो।

Advertisement

एक दिन जब मेहमानों के चेक आउट के बाद वो कमरे की साफ सफाई कर रही थी तो उसे चादर के नीचे कुछ अजीब सा दिखा, जैसे ही उसने चादर को हटाया तो उसके होश उड़ गए उसके बाद, उसका जीवन हमेशा के लिए ही बदल गया!

कार्ली के बॉस ने उससे कहा,”कार्ली, क्या तुम कमरा नंबर 123 साफ करने जा सकती हो?” और वह तुरंत उसे साफ़ करने के लिए चली गई। चार सालों से कमरों को साफ़ करने के अनुभव के दौरान वह सब कुछ देख चुकी थी। हर गंदी और अशोभनीय गंदगी जिसे लोग चेक आउट के समय पीछे छोड़ जाते हैं।

Advertisement

आज सुबह ही उसे एक कमरे की दीवारों से कॉफी के दाग साफ करने पड़े थे, इसलिए वह हमेशा सबसे बुरे की ही उम्मीद करती थी। लेकिन 123 नंबर कमरे की सफाई के दौरान उसे जो मिला, उसने कार्ली को भी हैरान कर दियाजैसे ही उसने 123 का दरवाजा खोला, वह फुसफुसाई,”चलो फिर से सफाई करने का समय हो गया है!”लेकिन जब वह कमरा नंबर 123 में घुसी, तो उसे अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हुआ।

वह कमरा बिल्कुल साफ था। वह ऐसा था कि जैसे कोई वहां सोया तक नहीं था। कार्ली यह देखने के लिए बाहर चली गई कि क्या वह सही कमरे में है। दरवाजे पर ‘123’ ही लिखा था, और वह बिल्कुल सही कमरे में थी। यह काफी अजीब बात थी, यह कमरा ऐसा लग रहा था कि जैसे उसने अभी ही उसे साफ़ किया हो। वह मुस्कुराई और सोचने लगी: ‘मेरी लिए कम काम। बस बिस्तर साफ कर देती हूँ और हो गया!’

कार्ली ने धीरे-धीरे बिस्तर बनाना शुरू किया। वह कवर को हटाना चाहती थी, लेकिन ऐसा लग रहा था कि जैसे वह गद्दे के नीचे फंसा हुआ है। उसने निराशा में कहा, ‘यह कवर हमेशा मुझे बहुत परेशान करते हैं।”

जैसे ही उसने चादर हटाई उसमे से एक लिफाफा नीचे गिर गया फिर वो सोचने लगी की मैं इसको खोलू या नही लेकिन जैसे उसने खोला उसमे से एक क्रेडिट कार्ड निकला जिसको देखकर वो हैरान रह गयी उसने सोचा क्यों न आपने बॉस को बताया जाये लेकिन उसके बताया नही.

अपनी शिफ्ट पूरी करने के बाद वो बैंक गयी और हेल्प डेस्क पर मौजूद महिला बोली, “मेरा नाम डायना है, मैं आपकी क्या मदद कर सकती हूँ?” कार्ली ने उसे फोल्डर पकड़ाते हुए कहा, “आप इसे रख लीजिए!”

हेल्प डेस्क पर मौजूद महिला बोली की ये आपके लाकर का कार्ड है गार्ड उसको उसके लाकर तक ले गए लेकिन जैसे ही उसने लाकर खोला वो फूट फूट कर रोने लगी उसके अंदर एक लिफाफा था

एक लिफाफा था जिस पर कुछ लिखा हुआ था: मेरी प्यारी भतीजी के लिए, कृपया तुरंत कैलिफोर्निया आ जाओ। तुम इसके लायक हो।’जब कार्ली ने लिफाफा खोला, तो उसमें हवाई जहाज के टिकट के साथ ढेर सारे पैसे पड़े हुए थे। उसने तुरंत अपने चाचा जी को संदेश भेजा: बहुत-

बहुत धन्यवाद! लेकिन आपने मुझे सामान्य लोगों की तरह पैसे क्यों नहीं दिए? आप भी कमाल हैं ;

Advertisement