1 रुपये का सिक्का 5 रुपये और 10 रुपये के नोट आपको दिला सकते है 1.5 लाख रूपये, जानिए पूरी जानकारी

Advertisement

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो पुराने नोट या सिक्के को एकत्र कर रहे हैं तो अब आप इनको ऑनलाइन नीलाम करके लाखों रूपये कमा सकते हैं, आजकल एक रुपये दो रुपये और एक रुपये के दो रुपये, पांच रुपये के पुराने नोटों को हजारों रुपये में ऑनलाइन नीलाम किया जा रहा है.

Advertisement

यदि आपके पास माता वैष्णो देवी का 10 रूपये का सिक्का है तो आप उन्हें नीलामी के लिए रख कर लाखों रुपये कमा सकते हैं। इसके आलावा अगर आपके पास 1 रूपये का सिक्का भी है तो भी हजारो रूपये मिल सकते है इस 1977-1979 के एक पुराने 1 रुपये के नोट की कीमत 45,000 रुपये है। इस पुराने एक रुपये के नोट पर पूर्व प्रधान सचिव, वित्त मंत्रालय, हीरूभाई एम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए.

यदि आपके पास 786 का 100 नोट है जिसपर आरबीआई के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव के हस्ताक्षर हो, ये 100 रूपये का नोट 40,000 रुपये से ज्यादा में बिक रहे हैं। अगर आपके पास है तो आप इसको ऑनलाइन नीलाम कर सकते हैं.

Advertisement

इन सिक्कों को बेचने के लिए CoinBazar के अलावा, IndiaMART.com पर नीलाम कर सकते हैं.अगर आपके पास सिक्के हैं तो आप उसकी फोटो क्लिक करके IndiaMART.com पर अपलोड कर सकते हैं जहां लोग नीलामी में हिस्सा लेते हैं।

Advertisement