1 रूपये का नोट आपको बना सकता है लखपति, आपके पास है तो मिलेंगे आपको मिलेंगे 5 लाख से ज्यादा, जानिए कैसे

कभी कभी पुरानी चीजे इन्सान को लखपति बना देती हैं. अगर आपको भी पुराने से पुरानी वस्तुओं को इक्कठा करने का शौक है तो आपके लिए ये अच्छी खबर है आपको घर बैठे रूपये कमाने का मौका मिल रहा है वो भी पुरे 5 लाख रूपये तक. जी हाँ आपने सही पढ़ा अगर आपके पास पुराना १ रूपये का नोट है तो आपके पुरे 5 लाख रूपये तक मिल सकते हैं.

आज के समय में पुराने नोट और सिक्के कमाई का जरिया बन गए हैं जो लोग पुराने सिक्को को इक्कठा करके रखते थे आज के समय में लाखों रूपये कमा रहे हैं आज हम आपको ऐसे ही 1 रुपये के नोट के बारे में बताते हैं जिसे बेच कर आप लखपति बन सकते हैं.

आपको बता दे बता दें ये नोट भले ही चलन में नहीं हैं लेकिन इतनी वैल्यू आज कई ज्यादा है. दरअसल कई वेबसाईट पर इन नोटों की नीलामी (Old Note Auction) हो रही है और इसके लिए अच्छी खासी रकम मिल रही है.

इस एक रूपये नोट की खासियत है की ये 80 साल पुराना नोट है और इसपर गाँधी जी की तस्वीर नही है इस एक रूपये के नोट पर 80 Y का चिन्ह बना ह्जोना चाहिए तभी आपको 5 लाख रूपये तक मिल सकते हैं.

कैसे मिलेंगे पैसे :

अगर आपके पास 1 रुपये का ये खास नोट है तो आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर पर इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं. इ1 रुपये के नोट को बेचने के लिए आप सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के तौर पर रजिस्टर करें. इसके बाद आप इस नोट की फोटो क्लिक करके अपलोड करें. इसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें. वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. NewsDesk/QuickJoins अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.