11 साल तक किया वीजा का इंतजार, जोधपुर के दूल्हे का कराची की दुल्हन से ऑनलाइन हुई शादी, अब भी एक-दूसरे से दूर

जोधपुर के एक युवक को कराची के युवक से प्यार हो गया. दोनों का प्यार 11 साल से चलता आ रहा हैं धीरे धीरे दोनों के परिवार शादी के लिए मान गए लेकिन बीच में वीजा आ गया. वीजा न मिलने की वजह से दोनों के परिवार शादी नही कर पा रहे थे. जिसकी वजह से दोनों परिवारों के लिए भारत या पाकिस्तान आना-जाना नहीं हो पाया।

ऐसे में 11 साल के लंबे इंतजार के बाद दोनों ने फिलहाल ऑनलाइन ही शादी कर ली है. उनका कहना है आज नही तो कल एक दुसरे को वीजा मिल ही जायेगा

11 साल पहले जोधपुरके रहने वाले  मोहम्मद हारिश की पाकिस्तान के कराची में रहने वाली उसरा साबिर दोस्ती हुई थी  ये दोस्ती कब प्यार में बदल गयी पता ही नही चला  दोनों परिवारों ने मिलकर आपस में रिश्ता भी तय कर दिया, लेकिन इनकी शादी में वीजा आड़े आ गया।

हरीश बताते हैं की उसरा का परिवार लगातार वीजा हासिल करने का प्रयासकर रहा है , लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से वीजा नहीं मिल रहा है। जिसकी वजह से हमने तय किया गया कि दोनों फिलहाल ऑनलाइन निकाह कर लेंगे। इसके बाद जब भी संभव होगा वीजा लेकर दुल्हन उसरा भारत आ जाएगी। हारिश जोधपुर में अकाउंटेंट है। वहीं उसरा कराची में अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी है।

हारिश सजधज कर दूल्हा बने तो कराची में बैठी उसरा भी पूरी तरह से तैयार होकर दुल्हन बनी। दोनों परिवारों के रिश्तेदार और दोस्त भी जुटे। और विडियो काल के दौरान ही सभी रश्मे पूरी हुई और शादी हुई.

Image Source : Bhaskar

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.