12वीं पास के लिए रेलवे में ग्रुप C के पदों पर बम्पर नौकरी, 95 हजार मिलेगी सैलरी

Advertisements

अगर आप 12 वीं पास है और सरकारी नौकरी खोज रहे है तो आपके लिए सुनहरा मौका है, भारतीय रेलवे ने ग्रुप C के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. जिसपर योग्य अभियार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.RRC पश्चिम रेलवे भर्ती के माध्यम से स्पोर्ट्स कोटा के तहत कुल 21 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

इन पदों पर महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के पहले नीचे दी गयी आवश्यक जानकरी ध्यानपूवर्क पढ़ सकते हैं. इन पदों पर रेलवे में स्पॉर्ट्स कोटा  के तहत भर्ती होगी यानी OBC, SC, ST वर्ग के लिए कोई आरक्षण नहीं होगा.

Advertisements

इन पदों पर OBC, SC, ST वर्ग के लिए कोई आरक्षण नहीं होगा. RRC स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के लिए आवेदक की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होना चाहिए

शैक्षणिक योग्यता

Advertisements

रेलवे के इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभियार्थी को मान्यता प्राप्त संस्था से 12 वीं पास होना आवश्यक है. पे लेवल 04 और 05 के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना आवश्यक है.

सैलरी :

Advertisements
रेलवे में स्पोर्ट्स कोटे के कुल 21 पदों पर चयनित योग्य उम्मीदवारों को बढ़िया वेतन मिलेगा. जिसमें 5 पदों पर लेवल 4/5 के लिए 25,500-92,300) तक वेतन दिया जाएगा. वहीं, 16 पद लेवल 2/3 के लिए हैं, जिसमें 19,900-69,100 तक सैलरी मिलेगी.
कैसे करें आवेदन :
रेलवे के इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार पश्चिम रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर 03 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.