Press "Enter" to skip to content

आईपीएल के सबसे पनौती खिलाड़ी, इनके रहते टीम कभी नहीं जीत सकी आईपीएल ट्रॉफी

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी T20 क्रिकेट लीग है और इस लीग में अब तक कहीं खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का बहुत ही अच्छे तरीके से प्रदर्शन किया है और कई ऐसे खिलाड़ी है। जिन्हें इस लीग की वजह से अंतरराष्ट्रीय पहचान मिले हैं। आईपीएल के अब तक 13 सीजन खेले जा चुके हैं और इसका 14 सीजन कोरोना के बीच बंद दरवाजों में खेला जा रहा है। लेकिन आईपीएल से हटकर आज इस पोस्ट में हम आपको कुछ रोचक जानकारी देने वाले हैं।

Advertisement

आज हम इस पोस्ट में आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो बहुत ही लंबे समय से आईपीएल का हिस्सा है या फिर रहे थे। लेकिन इसके बावजूद वह कभी भी आईपीएल की ट्रॉफी को उठा नहीं पाए।

आईपीएल के ऐसे पनौती खिलाड़ी जो कभी टीम को नहीं जीता पाए ट्रॉफी

 

Advertisement

1. विराट कोहली(रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु)

Photo Source: IPL/BCCI

भारतीय क्रिकेट टीम और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को किसी भी परिचय की जरूरत नहीं है। क्रिकेट में विराट कोहली एक बहुत ही बड़ा नाम है और आईपीएल की शुरुआत से ही विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा है। लेकिन सबसे बुरी बात यह है कि विराट कोहली अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल का खिताब नहीं जीता पाए हैं और एक हिसाब से विराट कोहली टीम के लिए अनलकी है।

2. क्रिस गेल( किंग्स इलेवन पंजाब)

Photo Source: IPL/BCCI

T20 क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ी क्रिस गेल भी आईपीएल के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने अभी तक आईपीएल की ट्रॉफी नहीं उठाई है। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आईपीएल की शुरुआत करने वाले क्रिस गेल के रहते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स कभी भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई थी और उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु भी उनकी मौजूदगी में आईपीएल की ट्रॉफी नहीं उठा सकी। वर्तमान समय में क्रिस गेल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा है।

3. ज़हीर खान(मुंबई इंडियंस)

Photo Source: IPL/BCCI

भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में गिने जाने वाले जहीर खान भी अपने पूरे आईपीएल करियर के दौरान एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं उठा सके। साल 2008 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले जहीर खान ने बेंगलुरु, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से आईपीएल में शिरकत की लेकिन वह अपनी मौजूदगी में कभी भी किसी भी टीम को ट्रॉफी नहीं जीता सके।

4. एबी डीविलियर्स(रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु)

Photo Source: IPL/BCCI

मिस्टर 360 एबी डी विलियर्स विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं, वह खतरनाक में भी. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अपने आईपीएल करियर का आगाज करने वाले एबी डी विलियर्स अब तक अपनी मौजूदगी में ना तो दिल्ली कैपिटल्स पहले इसे दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जाना जाता था और ना ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अब तक आईपीएल का खिताब जीता पाए हैं.

अब आप हमें कमेंट करके बताइए इन 4 खिलाड़ियों में से आपको सबसे शॉकिंग नाम कौन सा लगा.

 

 

Advertisement
More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *