Press "Enter" to skip to content

साईं बाबा के इस मन्त्र का करें जाप, बनेंगे सारे बिगड़े काम, हर भक्त को पता होनी चाहिए बाबा से जुड़ी ये 3 बातें

साई बाबा ने इंसानियत की बताई हैं,शिर्डी वाले साईं बाबा ने इंसानियत को सबसे बड़ा धर्म माना है, साई बाबा ने कहा है इंसानों को अपने धर्म और कर्म का पालन करना चाहिए,साईं चरित्र में समाई 4 अहम बातें व्यावहारिक जीवन में हर व्यक्ति को धर्म और मानवीयता से जोड़ जीने की राह बताती है। आइए जानते हैं कौन सी साईं बाबा से जुड़ी वो 4 बातें….

Advertisement

1.बुराई से बचें-

अगर आप भी चाहते है साईं बाबा की क्रपा आप पर भी बनी रहे और तो आपको बुराई करने से बचना चाहिए.साईं बाबा ने सुख-शांति से जीवन बिताने के लिए हमेशा तन की मलिनता, मन के बुरे भाव, कर्म में आलस्य या धन के लिए गलत तरीके अपनाना जैसी हर तरह की बुराईयों से दूर रहने पर जोर दिया।

Advertisement

2.धन के साथ बुद्धि-

इन्सान दुनिया में आकर पैसे के पीछे दौड़ने लगता है, लेकिन साईं बाब ने इसके बारे में अलग ही बताया है  साईं ने यह भी सिखाया कि ईश्वर से धन की कामना बुरी नही, किंतु उसके साथ बुद्धि की कामना भी जरूर करें, ताकि धन का संग पाकर मन व जीवन में भटकाव न आए। बल्कि परोपकार में धन का उपयोग हो।

3.न्यायप्रिय वचन- साईं बाबा ने इस खास सूत्र द्वारा वचन की पवित्रता से सफलता की राह बताई। साईं ने सिखाया कि सत्य और न्यायप्रिय बोल की ही सार्थकता है। अन्यथा बुरे, अप्रिय या अन्याय से भरे शब्दों का कोलाहल जीवन को अशांत कर देता है।

अगर आपके घर में दुःख और कलह है तप आपको अपने सच्चे मन से साईं बाबा की आराधना करनी चाहिए निर्मल मन से एकाग्र होकर साई का ध्यान करते हुए इस मंत्र को बोलें तो आपके सारे विघ्नों का नाश होगा व सुख-सौभाग्य मिलेगा।

नमो गुरुभ्यो गुरुपादुकाभ्यो नम: परेभ्य: परपादुकाभ्य:।

आचार्यसिद्धेश्वरपादुकाभ्यो नमोअस्तु लक्ष्मीपतिपादुकाभ्य:।।

अगर आप भी चाहते हैं साईं बाबा आपकी मनोकामना पूर्ण करें तो सच्चे मन से जय साईं राम अवश्य लि खे, भगवान साईं राम आपकी मनोकामना अवश्य करेंगे.

Advertisement
More from LifestyleMore posts in Lifestyle »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *