Press "Enter" to skip to content

21 साल पहले होटल में वेटर का काम करती थीं स्मृति ईरानी आज है भारत सरकार में मंत्री, टीवी से राजनीति तक ऐसा रहा सफर

एक मॉडल से देश की मंत्री बनने वाली  स्मृति ईरानी की सक्सेस स्टोरी बहुत ही दिलचस्प है, फिलहाल मोदी सरकार में स्मृति ईरानी कपड़ा, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को देखती है, स्मृति ईरानी तीन बहने हैं जिसमे वो  अपनी तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं.

Advertisement

ऐसा रहा सफर 

स्मृति मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया करती थी कई बार इनको रिजेक्ट किया गया लेकिन इन्होने हार नही मानी और आखिर में  वह 1998 में मिस इंडिया पेजेंट फाइनलिस्ट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही सिन 1998में उन्होंने एक अलबम में भी काम किया था,  वह मीका सिंह की एल्बम सावन में लग गई आग के गाने बोलियां में परफॉर्म करती हुई नजर आई थी

Advertisement

मोडलिंग से पहले वेटर की नौकरी :

Image : Instagram

स्मृति जी का सफर बेहद कठिन रहा उन्हें अपनी जीविका और सपने पुरे करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी, स्मृति मोडलिंग में आने से पहले होटल में वेटर की नौकरी किया करती थी और अपनी जीविका चलाती थी ( Source Patika)

 टीवी सीरियलों से शुरआत :

Image : Instagram

मोडलिंग में काम करने के बाद स्मृति ने  टीवी सीरियलों में काम करना शुरू किया जिससे उन्हें पहचान मिलनी शुरू हो गयी, वह देखते ही देखते जाना माना चेहरा बन गई, पहली बार एकता कपूर की टीम ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था. लेकिन एकता कपूर ने उन्हें इस सीरियल के लिए चुन लिया, इस बात का खुलासा खुद स्मृति ईरानी ने एक इंटरव्यू में किया था.

2001 में शादी और 2003 में राजनीति :

Image : Instagram

2001 में उन्होंने जुबिन ईरानी से शादी कर ली, के दो बच्चे हैं. स्मृति ईरानी 2003 में भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी और उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली

Advertisement
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *