Press "Enter" to skip to content

जानिए कितनी सम्पति के मालिक है अमित शाह, ऐसे शुरू हुई थी अमित शाह की प्रेम कहानी और फिर शादी

भारत के गृह मंत्री अमित शाह को राजनितिक का चाणक्य कहा जाता है. अमित शाह की राजनीती में अच्छी खासी पकड़ है. चुनाव लड़ने से पहले अमित शाह जी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर तैनात थे.

Advertisement

अमित शाह बहरत के प्रधान मंत्री मोदी जी के बेहद करीबी माने जाते है, कहा जाता है दोनों बचपन के दोस्त हैं और किसी ने नही सोचा था की ये दोस्त कभी देश पर राज करेगी.बचपन से ही शाह आरएसएस की शाखाओं में जाते थे. अहमदाबाद के बीजेपी दफ्तर में पहली बार नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात हुई थी. अमित शाह उस समय बीजेपी के

जानते हैं कि अमित शाह के पास कितनी दौलत है और उनकी आमदनी का जरिया क्या है।

Source: Social Media

अमित शाह के पास एक ही बेटा है जिनका नाम जय शाह है, जय शाह भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सिकेट्री हैं.

Advertisement

अपने बेटे की शादी में अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह .

Source: Social Media

अमित शाह जी की शादी की तस्वीर, अमित शाह की शादी महाराष्ट्र  के कोल्हापुर से हुई थी इसलिए उन्हें महाराष्ट्र का दामाद भी कहा जाता है. इनकी पत्नी का नाम सोनल शाह है

Source: Ajtak

अमित शाह भारत के ग्रहमंत्री के पद पर काम करते है अगर अमित शाह की सम्पति की बात की जाये तो अमित शाह ने अपने शपथ पत्र में बताया था कि उनके पास सिर्फ 20,633 रुपए की नकदी है जबकि पत्नी के पास 72,578 रुपए नकद हैं। अमित शाह के कई बैंकों में खाते हैं जिनमें 15 लाख 56 हजार 31 रुपए और उनकी पत्नी के खातों में 11 लाख 52 हजार 457 रुपये हैं। इसके अलावा फिक्स्ड डिपॉजिट के रूप में अमित शाह के पास दो लाख 61 हजार 192 रुपये और उनकी पत्नी के पास सात लाख 19 हजार 714 रुपये हैं। बैंक और एफडी मिलाकर अमित शाह के पास 18 लाख 89 हजार 710 रुपये और उनकी पत्नी के पास 18 लाख 72 हजार 172 रुपये हैं (2019 चुनाव के दौरान दिया गया सपथ पत्र के अनुसार )

Source: Social Media

अमित शाह जी के बेटे की शादी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणवमुखर्जी जी

Source: Social Media

अमित शाह अपने बेटे जय शाह की शादी में मोदी जी के साथ

Source: Social Media

भारत में 2017 के चुनाव के समय अमित शाह का राजीतिक में जादू चल गया, जिसके बाद इनके राजनितिक का चाणक्य कहा जाने लगा.जबकि अमित शाह ने अर्थशास्त्र मात्र 9 बर्ष की उम्र में पढ़ा था. अमित शाह RSS से भी जुड़े हुए हैं.

Advertisement
More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *