Press "Enter" to skip to content

अनोखा मन्दिर : जोधपुर के इस मंदिर में होती है Bullet Motorcyle की पूजा, 23 साल पुराना है इतिहास

भारत के आस्था का केंद्र है. यहाँ पर हर 2 या 3 किलोमीटर पर मंदिर मिल ही जाता है. भारत हिन्दू धर्म को बहुत मानते हैं और 33 करोड़ देवी देवताओ की पूजा की जाती है. और प्रतिदिन हर घर में पूजा होती है. कुछ लोग मन्दिर में जाकर माथा टेकने के बाद ही पूजा करते हैं.

Advertisement

लेकिन भारत के जोधपुर में एक अनोखा मन्दिर हैं ये मन्दिर Om Banna Temple के नाम से मसहूर है. इस मन्दिर में किसी देवी देवता की नही बल्कि Bullet Motorcyle की पूजा की जाती है.

इस मन्दिर का इतिहास बेहद ही रोचकपूर्ण है. हर भारतीय को इस मन्दिर के बारे में अवश्य जानना चाहिए.

Advertisement
Image : Social

यह मन्दिर राजस्थान (Rajasthan Temple) के जोधपुर-पाली हाइवे से 20 किलोमीटर दूर है चोटिला गांव में स्थित है. आज के समय में हर कोई इस मन्दिर को जानता है.

Image : Social

पाली के रहने वाले ओम बन्ना अपनी बुलेट बाइक से जा रहे थे और रास्ते में दुर्घटना का शिकार हो गए. इस दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई. कहा जाता है जब उनकी बाइक को पुलिस अपने साथ लेकर जा रही थी तो वो गयाब हो गयी. इसके बाद वो बाइक वहाँ मिली जहाँ उनका एक्सीडेंट हुआ था.

Image : Social

ऐसा कई बार होता रहा.पुलिस लेकर आती और बाइक गयब हो जाती  कई बार उसको जंजीर में बांध कर रखा लेकिन बाइक हर बार गायब हो गयी.इसके बाद लोग इसकी पूजा करने लगे और लोगों की आस्था बढ़ती गई. लोगों का मानना है कि ओम बन्ना और बाइक उनकी रक्षा करते हैं और मनोकामना पूरी करते हैं

Image : Social

इसके बाद लोग मन्दिर में ओम बन्ना की पूजा करने लगे और देखते ही देखते लोगो की आस्था बढ़ गयी  अब राजस्थान में एक बड़ा वर्ग ओम बन्ना की पूजा करता है और उनकी आरती, भजन भी गाए जाते हैं

 

Advertisement
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »
More from LifestyleMore posts in Lifestyle »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *