Press "Enter" to skip to content

इस दिव्यांग भिखारी ने जीता मोदी जी का दिल,अब तक बांट चूका है 100 परिवारों को ‘राशन’ और 3500 ‘मास्क

आपने देखा होगा कुछ लोग दूसरों की मदद दिल खोलकर करते हैं. मदद करने के लिए दिल बड़ा होना चाहिए. अगर कोई किसी की मदद करने का इरादा बना ले तो वो मदद करके ही रहता है.

Advertisement

लेकिन आज हम एक ऐसे दिव्यांग भिखारी के बारे में बात करेंगे जो भिखारी होते हुए भी किसी राजा से कम नहीं है इस भिखारी की तारीफ कुढ़ देश के प्रधानमन्त्री मोदी जी भी कर चुके हैं.

पिछले साल मोदी जी ने रेडियो में प्रसारित मन की बात कार्यक्रम में पठानकोट में रहने वाले राजू की तारीफ़ की थी. लॉकडाउन में राजू ने जो काम किया था उससे वहाँ केलोगो के मन में राजू के लिए इज्जत और भी बढ़ गयी थी.

Advertisement
Social Media

राजू आपको पंजाब के पठानकोट इलाके में भीख मांगता हुआ दिख जाएगा। लॉकडाउन में राजू ने 100 से अधिक गरीब परिवारों को 1 महीने का राशन और करीब 3500 से ज्यादा मास्क बांट चुका है।

Social Media

राजू पठानकोठ की गलियों में व्हील चेयर पर बैठकर भीख मांगता है  राजू को अपना पेट पालने के लिए जितने पैसे की आवश्यकता होती है वह खर्च करता है। बाकी पैसा राजू जरूरतमंद लोगों की मदद करने में खर्च कर देता है.

Social Media

राजू के तीन भाई और तीन बहनें है। लेकिन 30 साल पहले माता पिता की मृत्यु के बाद दिव्यांग होने के कारण उन्होंने राजू को छोड़ दिया।

Advertisement
More from LifestyleMore posts in Lifestyle »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *