Press "Enter" to skip to content

विश्व का सबसे बड़ा कॉमेडियन, जिसे उसके माता-पिता ने कुछ पैसों में बेच दिया था, बाद में पूरी दुनिया में छा गया

शायद  ही आपने शलिट्ज़ी का नाम सुना होगा. शलिट्ज़ी एक आम इन्सान की तरह इस दुनिया में आये थे लेकिन उनके साथ कुछ अजीब से बीमारी भी आई थीं, जिनका इलाज उस जमाने के वैज्ञानिको के पास नही था. इसी वजह से वो आदमी की तरह नही दीखते थे.

Advertisement

शलिट्ज़ी का सर बहुत छोटा था जबकि मुंह बहुत बड़ा था जो की देखने में काफी अजीब लगता था. शलिट्ज़ी का जन्म 1890 में अमेरिका शहर में एक अमीर घर में हुआ था. अब एक अमीर घर में इस तरह के बच्चा पैदा होना इज्जत पर सवाल खड़ा कर रहा था.

Source: Wikipedia

तो उनके माता पिता ने अपनी इज्जत बचाने का प्लान बनाया. उन्होंने शलिट्ज़ी को एक सर्कस में बेच दिया था उन्होंने सर्कस में मासूमियत से लोगों को इतना हंसाया की उन्हें विश्व का सबसे बड़ा कॉमेडियन कहां जाने लगा था .

Advertisement
Source: Wikipedia

जब उनकी उम्र 20 साल थी तब भी वो 3 साल के बच्चे की तरह सोचते थे वो काफी मासूम थे और उनकी इस मासूमियत ने ही दुनिया का दिल जीत लिया था.

Source: Wikipedia

70 की आयु में आखिरकार श्लिट्ज़ी इस दुनिया को अलविदा कह गया। जब उसे दफनाया गया तो उसकी कब्र पर उसका नाम तक नहीं लिखा गया था। 2007 में श्लिट्ज़ी के एक प्रसंशक ने उसकी कब्र पर उसका नाम लिखवाया जिसके बाद वह फिर से खबरों में आ गया।

Advertisement
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »
More from LifestyleMore posts in Lifestyle »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *