Press "Enter" to skip to content

यह महिला डॉक्टर है सबसे अलग , बेटी पैदा होने पर पूरे अस्पताल में खुद बंटवाती हैं मिठाई, नहीं लेती एक भी पैसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के पहाड़ी क्षेत्र में एक छोटा सा नर्सिंग होम चलाने वाली डॉक्टर शिप्रा कि पिछले दिनों खूब चर्चा हुई थी। बतादे की डॉक्टर शिप्रा अपने नर्सिंग होम में पैदा होने वाली बच्ची की खुशी में मिठाइयां बाटती हैं इसके अलावा इलाज के दौरान लगने वाले सभी पैसों को माफ कर देती हैं।

Advertisement

 

Advertisement

 

मिली जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर शिप्रा अभी तक कि नर्सिंग होम में लगभग 100 से ज्यादा बेटियों का जन्म करवा चुकी हैं जिसका एक भी पैसा अभी तक नहीं लिया है इसके अलावा बेटियों के पैदा होने पर पूरे नर्सिंग होम में मिठाईयां बटवाती है उनका कहना है कि कन्या भ्रूण हत्या को रोकने तथा लड़कियों के जन्म को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने यह मुहिम चला रखी है।

 

 

डॉक्टर शिप्रा का कहना है कि, ‘लोगों में बेटियों को लेकर नकारात्मक सोच आज भी मौजूद है। मुझे अक्सर ऐसी बातें सुनने को मिलती हैं की बेटी हुई है तब वे मायूसी वाले चेहरे बनाते हैं. कई बार तो लोग गरीबी के कारण रोने लगते हैं और मैं इस सोच को बदलने की कोशिश कर रही हूं.’

 

 

 

 

यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी डॉक्टर शिप्रा की इस मुहिम की तारीफ कर चुके हैं आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मई 2018 में जब वाराणसी के दौरे पर आए थे तब डॉक्टर शिप्रा से मुलाकात की थी।

 

 

 

उन्होंने उस दौरान मंच से अपील करते हुए कहा था कि महीने की 9 तारीख को जन्म लेने वाली बच्चियों से कोई भी डॉक्टर पैसा न ले। इस मुहिम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहिम को अतिरिक्त बल मिलेगा।

Advertisement
More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *