Press "Enter" to skip to content

अगर आपके पास भी है साल 2002 का 5 रूपये का नोट और 10 रूपये का सिक्का, तो तुरंत कमा लेंगे 10 लाख रुपये, जानिए कैसे

लॉकडाउन में ना जाने कितने लोग बेरोजगार हो गये हैं लेकिन अब आपके पास लाखों रूपये कमाने का मौका है और आप इस मौके को अपने हाथ से जाने ना दें, और सबसे मजे की बात ये है की आपको लाखों रूपये कमाने के लिए कोई काम करने की जरूरत नही है बस आपको ढूढने है 5 और 10 रूपये के नोट

Advertisement

जी हाँ अपने सही पढ़ा आप 5 और 10 रूपये के सिक्कों से लाखों रूपये कमा सकते है. अगर आपके पास ये नोट हैं तो आप इनको ऑनलाइन नीलाम करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं आपके पास सिर्फ 5 और 10 रुपए के सिक्के होने चाहिए. आपको इस एंटीक सिक्के की फोटो की वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद लोग आपके सिक्के की बोली लगाकर आपको मोटी रकम दे  देंगे.

कौन से सिक्के और नोट होंगे नीलाम 

Advertisement

वैसे तो 5 और 10 रूपये के सिक्के और नोट हर किसी के पास हैं लेकिन हम जिन सिक्कों की बात कर रहे हैं वो कुछ खास हैं ये सिक्के भारत सरकार ने  साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं और खूब मोटी रकम में खरीद रहें है. अगर आपके पास भी माता रानी की तस्वीर का ये सिक्का और नोट  हैं तो आप भी लाखों रूपये कमा सकते हैं.

कैसे करें नीलाम :

इन सिक्कों की नीलामी ऑनलाइन की जाती है आपको सबसे पहले  ई-कॉमर्स (e-commerce) वेबसाइट जैसे Ebay या OLX पर खुद को रजिस्टर करना पड़ेगा और अपने सिक्के के फोटो अपलोड करने पड़ेंगे, उसके बाद इच्छुक खरीददार खरीद लेंगे.

कितने रुपए कमा सकते हैं?

इन सिक्कों को ऑक्शन में बेचकर आप 10 लाख रुपए तक कमा सकते हैं. इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं.

डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Newsdesk/quick Joins अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.

Source With Respect : News18india

Advertisement
More from ViralMore posts in Viral »
More from अजब गजबMore posts in अजब गजब »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *