भारतीय टीम

भारतीय टीम के 3 बेहतरीन खिलाड़ी जिन्होंने टी-20 में नहीं लगाया एक भी छक्का, तीनो अभी भी टीम इंडिया का हिस्सा है

इन दिनों टीम इंडिया के पास बेहतरीन खिलाड़ियों की फौज है जो लगातार भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। एक समय था जब भारत के अधिकतर खिलाड़ी टी-20 क्रिकेट में वनडे की तरह बल्लेबाजी करते थे, लेकिन अब समय के साथ-साथ इंडियन खिलाड़ियों ने खुद में परिवर्तन लाया है और टी-20 क्रिकेट में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसी वजह से आज के समय में भारत के पास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं।

जब से टी-20 क्रिकेट की शुरुआत हुई है तब से गेंदबाज भी नीचले क्रम में आकर विस्फोटक पारियां कई बार खेलते नजर आते हैं। इस वजह से उनके बल्ले से भी छक्के निकलते हुए देखा जाता है, लेकिन आज हम आपको उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अभी भी क्रिकेट खेल रहे हैं। लेकिन फिर भी टी-20 क्रिकेट में उनके बल्ले से एक भी छक्का देखने को नहीं मिला है।

1. कुलदीप यादव

कुलदीप यादव भारतीय टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज है जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से 23 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 14.22 की औसत से 41 विकेट चटकाए हैं। लेकिन बल्लेबाजी करते हुए कुलदीप यादव उस दौरान टोटल 43 रन बनाए हैं जिसमे उनका सर्वाधिक स्कोर 23 रन रहा है। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि कुलदीप के बल्ले से उस दौरान एक भी छक्का देखने को नहीं मिला है।

2. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हमेशा शानदार गेंदबाजी करते हैं, इसी वजह से वो लगातार टीम इंडिया का हिसा रहते हैं। चहल भारत के लिए 56 वनडे मैचों में 97 और 50 टी-20 मुकाबलों में 64 विकेट झटक चुके हैं। वहीं बल्लेबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल वनडे और टी-20 में से किसी भी फॉर्मेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं, क्योंकि वो एक गेंदबाज है और उन्हें बल्लेबाजी नहीं आती है।

3. इशांत शर्मा

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपने क्रिकेट करियर में 80 वनडे मैच खेलते हुए 115 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उन्होंने 14 टी-20 मैचों में वो सिर्फ 8 विकेट लेने में सफल रहे हैं। आपको बता दें कि इशांत शर्मा वनडे और टी-20 में कभी भी छक्का जड़ने में सफल नहीं रहे हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने एक छक्का जरुर लगाया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.