एशिया कप में कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन नही किया था जिससे लग रहा था उनको आगे होने वाले वर्ल्ड कप में चयन नही किया जायेगा लेकिन अब वर्ल्ड कप टी-20 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ है और उन्ही खिलाड़ियों को टीम में देखकर सब हैरान हैं.

ऐसा लग रहा है की कप्तान रोहित शर्मा और BCCI इन खिलाड़ियों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो रहे हैं क्योंकि श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, रवि बिश्नोई जैसे और कई अन्य खिलाड़ी के नाम पर चर्चा तक नही हुई।

1. ऋषभ पंत

पंत का एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नही रहा, वो विकेटकीपर के साथ साथ अच्छा रन बनाने में नाकामयाब रहे, उसके बाबजूद उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल कर लिया.  पंत ने 58 T20I मैचों में खेले हैं और उन्होंने 23.94 की औसत से केवल 934 रन बनाए हैं। फिनिशर के रूप में ये आँकड़े बहुत खराब दिखते हैं।

2. रविचंदन अश्विन

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए पिछले कुछ महीने अजीब रहे हैं। पिछले टी 20 विश्वकप के बाद उन्हें भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान उन्हे बुलाया गया था। 35 वर्षीय ने भारत के लिए 56 T20I मैच खेले हैं और इस प्रक्रिया में 66 विकेट लिए हैं। हालाँकि, उन्हें अब T20I क्रिकेट में खतरनाक नहीं माना जाता और यही वह जगह है जहाँ अधिकांश प्रशंसकों को आपत्ति है।

3.अक्षर पटेल:

अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा के सीधे प्रतिस्थापन के रूप में माना जाता है, जो घुटने की चोट के बाद इस टी 20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। जडेजा के चोटिल होने के कारण ही पटेल खुद को टीम में देख पा रहे है।

अक्षर का चयन रडार में है क्योंकि कई लोगों का मानना ​​है कि टीम को एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ जाना चाहिए था। शार्दुल ठाकुर एक संभावित विकल्प हो सकते थे, लेकिन फिर से, उन्होंने कॉल अप करने के लिए कुछ भी असाधारण नहीं किया है इस प्रकार, ऑस्ट्रेलिया में एक टूर्नामेंट के लिए तीसरे स्पिनर के रूप में अक्षर को खुद को भाग्यशाली समझना चाहिए।

Journalist from Gurugram. At @News Desk she report, write, view and review hyperlocal buzz of Delhi NCR. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Meenakshi

Leave a comment

Your email address will not be published.