आरसीबी

आईपीएल इतिहास के 3 ऐसे खिलाड़ी जिसका टैलेंट आरसीबी नहीं पहचान पाई, नंबर 1 बन चुका है आईपीएल का किंग

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी की टीम एक बार भी खिताब पर कब्ज़ा करने में असफल रही है। इसी वजह से आईपीएल 2021 के बाद विराट कोहली ने बैंगलोर की कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया है, ऐसे में इस लीग के 15वें सीजन में कोई अन्य खिलाड़ी आरसीबी के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल इतिहास की एक ऐसी फ्रेंचाइजी है जो अपनी टीम में बहुत ज्यादा परिवर्तन करती है, इसी वजह से एक बार भी वो ख़िताब नहीं जीत पाई। आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक समय आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन बैंगलोर उसकी टैलेंट नहीं पहचान पाई।

1. केएल राहुल

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल को साल 2013 में आरसीबी ने बतौर विकेटकीपर ख़रीदा था और साल 2017 के आईपीएल तक वो बैंगलोर टीम का हिस्सा थे। साल 2018 के ऑक्शन से पहले आरसीबी ने राहुल को रिलीज कर दिया, लेकिन यह फैसला बैंगलोर के लिए बहुत खराब रहा। क्योंकि राहुल पंजाब किंग्स में जाते ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। इसके पीछे की वजह यह है कि वहां पर राहुल को ओपनिंग करने का मौका मिला, जिसका उन्होंने अच्छा फायदा उठाया। यही कारण है कि पिछले आईपीएल में केएल राहुल ने सबसे अधिक रन बनाए थे।

2. मार्कस स्टोइनिस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने साल 2019 में मार्कस स्टोइनिस को अपनी टीम में शामिल किया था और उस वर्ष उन्हें 10 मैचों में खेलने का मौका मिला था, जिसमे उन्होंने 211 रन बनाए थे। लेकिन अगले सीजन में आरसीबी ने उन्हें भी रिलीज कर दिया, फिर दिल्ली कैपिटल्स स्टोइनिस को खरीद लिया। उसके बाद उन्होंने दिल्ली के लिए खेलते हुए 17 मैचों में 352 रन बनाए और 13 विकेट भी हासिल किया।

3. शेन वॉट्सन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी बल्लेबाज शेन वॉट्सन वैसे अब क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन जब वो खेलते थे तब आरसीबी वॉट्सन की काबिलियत समझ नहीं पाए। साल 2016 और 2017 में वॉट्सन आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन उस दौरान वो कुछ खास नहीं कर पाए, जिस वजह से उन्हें रिलीज कर दिया गया। लेकिन 2018 की नीलामी में चेन्नई ने उन्हें खरीद लिया, उस वर्ष आईपीएल में वॉट्सन कुल 555 रन जड़े थे। उसके बाद आईपीएल के अगले दो सीजन तक वॉट्सन चेन्नई के लिए खेले थे और अच्छी बल्लेबाजी भी की थी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.