4 मकान मालिकों के आगे झुकना पड़ा सरकरों को, इनकी जिद को सलाम करती है पूरी दुनिया

आपने देखा होगा जब किसी बड़ी कम्पनी या सरकार को कोई बड़ा प्रोजेक्ट या सड़के बनानी हो तो उसके आसपास के इलाके के लिए जमीन मोटे दामों में खरीद लेती है और वहां रहने वालों को जमीन बेचनी पड़ती है लेकिन आज हम आपको कुछ इसे मकान मालिकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके आगे सरकार भी झुकी और बड़ी बड़ी कम्पनियां भी.

आज हम आपको 5 ऐसे लोगों के बारे में बताने वाले हैं जो अपने घर को बचाने के लिए जिद पर रहे जिससे वहां की रूपरेखा ही बदल जाती है, तो चलिए शुरू करते हैं। दुनिया के 4 सबसे जिद्दी मकान मालिक, शायद आपको नहीं मालूम

4- Nail House

इस घर को देखकर ऐसा लगता है जैसे इसके चारों ओर कोई धमाका हुआ हो लेकिन यह घर एक ऐसी जिद्दी व्यक्ति का है जो अपने घर को नहीं बेचना चाहता था क्योंकि उसे कहीं और जाने के काफी कम पैसे मिल रहे थे जिसके लिए उसे 2 साल तक लोकल गवर्नमेंट से केस लड़ना पड़ा डेवलपर्स ने उसके घर का पानी और बिजली बंद कर दी वह नदी से पानी लाने पर मजबूर हो गए और लाइट के लिए मोमबत्ती को काम में लेना पड़ा फिर भी उसने अपना घर नहीं बेचा।

3- Austin Spriggs

ऑस्टन स्प्रिंग्स अमेरिका का रहने वाला था जिसे कई लोगों ने पैसे देकर उसकी जगह को खरीदने की कोशिश की जिसके लिए लोग उसे करोड़ों रुपए देने को तैयार हो गए लेकिन हर बार ऑस्टन मना कर देता क्योंकि वह और ज्यादा पैसे चाहता था लेकिन बिल्डर्स ने उसके पास की जमीन खरीद कर उसके पास ही बड़ी बिल्डिंग खड़ी कर दी जिसके बाद साल 2011 में ऑस्टन ने वह घर $750000 में बेच दिया।

2- Macefield

एक मॉल है जिसके बीच के हिस्से में खाली जगह है उस खाली जगह में एक छोटा घर है जब इस जगह पर मॉल बनाया गया तब इस घर के मालिक को करोड़ों रुपए का ऑफर दिया गया लेकिन मालिक ने इसे साफ बेचने से मना कर दिया इसलिए बिल्डर्स ने उस खाली जगह को छोड़कर बाकी जगह पर एक मॉल खड़ा कर दिया बाद में उस घर के मालिक की दोस्ती कॉन्ट्रैक्टर से हो गई और जब वह मर गई तो उसका घर कॉन्ट्रैक्टर को दे दिया गया क्योंकि यही उस घर के मालिक की आखरी इच्छा थी।

1- Luo Baogen

चाइना में एक सड़क को दो हिस्सों में बांटना पड़ा क्योंकि जिस जगह से सड़क को गुजरना था वहां पर एक घर बना हुआ था जो पांच मंजिला इमारत सड़क के बीच में बनी हुई थी क्योंकि इस घर के मालिक को इस घर को छोड़ने की इच्छा नहीं थी और वह मालिक अपनी जिद पर अड़ा रहा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.